होम / Green Tea Benefits: ग्रीन टी पीने से होते है ये अचूक फायदे, जानें

Green Tea Benefits: ग्रीन टी पीने से होते है ये अचूक फायदे, जानें

• LAST UPDATED : April 12, 2023

Green Tea Benefits: पूरे विश्व में ग्रीन टी का सेवन खुद को फिट रखने के लिए किया जाता है। चाहें वजन कम करना हो या ग्लोइंग स्किन पानी हो, छोटी से छोटी समस्याओं को दूर करने में ग्रीन टी बेहद असरदार साबित होती है। हेल्थ एक्स्पर्ट्स भी वजन घटाने के लिए ग्रीन टी पीने की राय देते हैं। ग्रीन टी का सेवन सही समय पर करना जरुरी होता है। ग्रीन टी को खाली पेट पीने से बचें। ग्रीन टी के साथ हमेशा कुछ खाने की चीज लें और पूरे दिन में ग्रीन टी को तीन से ज्यादा कप न पीएं। आइए जानते हैं ग्रीन टी के सेवन से होने वाले फायदे।

ग्रीन टी पीने से होते है ये फायदे-

वजन कम करने में मददगार

ग्रीन टी पीने से आपके शरीर का वजन कम होने लगता है। ग्रीन टी से मेटाबॉलिज्म स्ट्रोंग होता है जिससे वजन कम करने में मदद मिलती है। इसे पीनेे से आपको भूख भी कम महसूस होती है।

कैंसर से करे बचाव

कैंसर से पीड़ित मरीजों के लिए ग्रीन टी बहुत सेहतमंद हो सकती है। इसमें पाए जाने वाला पॉलीफिनॉल्स कैंसर की कोशिकाओं को बढ़ने से रोकने में मदद कर सकती है। इससे ब्रेस्ट और प्रोस्टेट कैंसर से बचा जा सकता है।

कोलेस्ट्रोल कम करने में करे मदद

शरीर में बैड कोलेस्ट्रोल की मात्रा को ग्रीन टी पीने से कम किया जा सकता है। यह नसों में ब्लाकेज को कम करने में मदद करता है। इससे दिल से संबंधित बीमारियों को कम कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- Haridwar: गंगा नदी की स्वच्छता के लिए उत्तराखंड को मिला यूपी से तोफा, सीएम धामी ने बताया परियोजना को महत्वपूर्ण

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox