होम / National Rozgar Mela: पीएम ने बांटे 70000 नियुक्ति पत्र, कहा- पिछले कुछ वर्षों में देश में खुले अवसरों के द्वार

National Rozgar Mela: पीएम ने बांटे 70000 नियुक्ति पत्र, कहा- पिछले कुछ वर्षों में देश में खुले अवसरों के द्वार

• LAST UPDATED : April 13, 2023

National Rozgar Mela: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के 70000 से हधिक युवाओं को केंद्र सरकार की नौकरियों की सौगात दी। पीएम ने विभिन्न परीक्षाओं में चयनित पचहत्तर हजार से अधिक युवाओं के हाथ में नियुक्ति पत्र बांटा। पीएम ने इस दौरान कहा कि देश ने हर क्षेत्र में ऐतिहासिक विकास किया है। उन्होंने कहा कि देश में पिछलें कुछ वर्षों में देश में अवसरों के द्वार खुले हैं। पीएम ने कहा कि आज 70 हजार से ज्यादा युवाओं को केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों में नौकरी मिली है। आप सभी युवाओं को। आपके परिजनों को बहुत-बहुत बधाई। विकसित भारत की संकल्प से सिद्धि के लिए हमारी सरकार युवाओं की प्रतिभा और ऊर्जा को सही अवसर देने के लिए प्रतिबद्ध है।”

भारत को एक Bright Spot के रूप में देख रही है दुनिया

पीएम ने इस कार्यक्रम में कहा कि आज भारत दुनिया की सबसे तेज रफ़्तार से आगे बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था है। पूरी दुनिया कोविड के बाद मंदी से जूझ रही है, ज्यादातर देशों की अर्थव्यवस्था लगातार गिरती जा रही है। बावजूद इसके दुनिया भारत को एक Bright Spot के रूप में देख रही है।

उन्होंने कहा कि आज का नया भारत जिस नई नीति और रणनीति पर चल रहा है उसने देश में नई संभावनाओं और अवसरों के द्वार खोल दिए हैं। आज युवाओं के सामने कई ऐसे सेक्टर खुल गए हैं जो 10 साल पहले युवाओं के सामने उपलब्ध ही नहीं थे। स्टार्टअप का उदहारण हमारे सामने है। स्टार्टअप को लेकर आज भारत के युवाओं में जबरदस्त उत्साह है।

देश में बने ऐतिहासिक स्पोर्ट्स सेंटर

रोजगार मेले को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज युवाओं के सामने कई ऐसे सेक्टर खुल गए हैं जो 10 साल पहले युवाओं के सामने उपलब्ध ही नहीं थे। स्टार्टअप का उदहारण हमारे सामने है। स्टार्टअप को लेकर आज भारत के युवाओं में जबरदस्त उत्साह है। उन्होंने कहा कि एक रिपोर्ट के अनुसार, स्टार्टअप ने 40 लाख से ज्यादा प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष जॉब क्रिएट की हैं। इसी प्रकार से ड्रोन सेक्टर भी है। वहीं, बीते 8-9 सालों में देश के स्पोर्ट्स सेक्टर का भी कायाकल्प हो गया है।

Also Read: UP Politics: किसानों के साथ धोखा कर रही सरकार, गेंहूं खरीद के लिए को नियमावली नहीं की जारी: अखिलेश यादव

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox