होम / Uttarkashi News: चारधाम यात्रा व्यवस्था को लेकर खासा इंतजाम, UPCL अधिकारी बोले- हमारी प्राथमिकता अतिथि देवो भव:

Uttarkashi News: चारधाम यात्रा व्यवस्था को लेकर खासा इंतजाम, UPCL अधिकारी बोले- हमारी प्राथमिकता अतिथि देवो भव:

• LAST UPDATED : April 15, 2023

Uttarkashi News: (Special arrangements for Chardham Yatra arrangements) उत्तरकाशी में पहली बार इस समस्या का समाधान निकालने में उरेडा के प्लांट के रूप में निकाला है जिसके अन्तर्गत विधुत आपूर्ति में कभी आने पर दोनों धामों में उरेडा के पावर प्लांट को आइसोलेशन व्यवस्था के रूप में चलाया जायेगा।

खबर में खास:-

  • उत्तराखंड में कुछ ही दिन में चार धाम यात्रा शुरु होने वाली
  • बारिश सबसे बड़ी बांधा बन के खड़ी होती
  • प्राथमिकता अतिथि देवो भव: की है

बारिश सबसे बड़ी बांधा बन के खड़ी होती

उत्तराखंड में कुछ ही दिन में चार धाम यात्रा शुरु होने वाली है। जिसको लेकर शासन और प्रशासन ने पूरी तैयारियां शुरु कर ली है। बता दें, यात्रियों को किसी भी तरह से कोई परेशानी ना हो उसका भी खासा ध्यान दिया गया है। इसके साथ ही हाल ही में स्वास्थ्य सचिव द्वारा भी क्षेत्र का जायजा लिया गया जिससे आने वाले लोगों को हेल्थ से जुड़ी कोई समस्य़ा ना हो उसके लिए सभी अधिकारियों को दिशा- निर्देश दिए गए। लेकिन इसके साथ ही प्रशासन के लिए बारिश सबसे बड़ी बांधा बन के खड़ी हो सकती है।

प्राथमिकता अतिथि देवो भव: की है

बता दें, जहां एक ओर चारधाम यात्रा व्यवस्था में हर विभाग जुटा हुआ है तो वहीं, जनपद उत्तरकाशी के गंगोत्री एवं यमनोत्री धाम में बारिश के समय विधुत आपूर्ति करना काफी मुश्किल काम होता है क्योंकि भूस्खलन एवं जोरदार हवाओं के कारण विधुत लाईन क्षतिग्रस्त होने की संभावना हमेशा बनी रहती है। आपको बता दें कि पहली बार इस समस्या का समाधान निकालने में उरेडा के प्लांट के रूप में निकाला है जिसके अन्तर्गत विधुत आपूर्ति में कभी आने पर दोनों धामों में उरेडा के पावर प्लांट को आइसोलेशन व्यवस्था के रूप में चलाया जायेगा।

जिससे की दोनों धामों मे विधुत आपूर्ति बाधित नहीं रहेगी। यूपीसीएल के अधिशासी अभियंता मनोज गुसाईं ने बताया कि उनकी प्राथमिकता अतिथि देवो भव: की है इसके अन्तर्गत यात्रियों को विधुत संम्बन्धित कोई शिकायत नहीं होगी।

Also Read: Laksar News: लक्सर में रेलवे के खिलाफ धरना-प्रदर्शन को समर्थन देने पहुंचा सिविल बार एसोसिएशन संगठन

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox