होम / Hardoi Nikay Chunav: नगर निकाय चुनाव के लिए BJP ने घोषित किए प्रत्याशी, जानें लिस्ट में किनके हैं नाम?

Hardoi Nikay Chunav: नगर निकाय चुनाव के लिए BJP ने घोषित किए प्रत्याशी, जानें लिस्ट में किनके हैं नाम?

• LAST UPDATED : April 16, 2023

Hardoi Nikay Chunav: उत्तर प्रदेश के हरदोई नगर निकाय चुनाव(hardoi municipal election) के लिए सभी पार्टियों ने अपने पत्ते खोलने शुरू कर दिए हैं। हरदोई नगर पालिका(Hardoi Municipality) से सबसे पहले आम आदमी पार्टी(Aap Party) ने टिकट घोषित किया। उसके बाद बसपा(BSP) और सपा(SP) ने फिर भाजपा ने अपनी लिस्ट जारी की है। बीजोपी ने सभी सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। नगर निकाय चुनाव(municipal elections) के प्रपत्र बिक्री और नामांकन की अंतिम तारीख 17 अप्रैल है। जिसके बाद प्रपत्र चेक किए जाएंगे और उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की जाएगी।

सबसे पहले आम आदमी पार्टी ने किए अपने प्रत्याशी घोषित

हरदोई नगर पालिका(Hardoi Municipality) से आम आदमी पार्टी ने सबसे पहले गुलाब सिंह गांधी को प्रत्याशी घोषित किया। जिसके बाद बसपा ने दीपांशु मिश्रा, सपा ने रामज्ञान गुप्ता और भाजपा(BJP) ने निवर्तमान अध्यक्ष सुखसागर मिश्रा मधुर को प्रत्याशी घोषित किया है। सौम्य और सरल स्वभाव होने के चलते बीजेपी ने एक बार फिर मधुर पर भरोसा जताया है। मधुर सपा(SP) से जीतकर भाजपा में शामिल हुए थे और कद्दावर नेता नरेश अग्रवाल के बेहद करीबी है। शाहाबाद से सपा ने निवर्तमान अध्यक्ष नसरीन बानो पर भरोसा जताया है जबकि भाजपा ने संजय मिश्रा को प्रत्याशी बनाया है। साथ ही पांच अन्य सीटों पर बीजेपी ने प्रत्याशी घोषित किए हैं।

कल कई उम्मीदवार करेंगे नामांकन

संडीला नगर पालिका पिछड़ा वर्ग से महेंद्र कुमार सोनी, सांडी पिछड़ा वर्ग से बाबूराम राजपूत लोधी, पिहानी अनारक्षित से प्रदीप अवस्थी, बिलग्राम अनारक्षित से अनिल कुमार राठौर, मल्लावां पिछड़ा वर्ग महिला पर सुशीला देवी को प्रत्याशी बनाया है। इन सभी नगर पालिका सीटों पर प्रदेश और जिला नेतृत्व ने भरोसा जताया है। हरदोई की 6 नगर पंचायत पर भाजपा ने प्रत्याशी घोषित किए हैं। बेनीगंज नगर पंचायत अनुसूचित जाति महिला से शिवप्यारी, कछौना पतसेनी अनारक्षित से राधारमण शुक्ला, कुरसठ पिछड़ा वर्ग महिला पर कल्पना देवी, माधौगंज अनारक्षित से उमेश महेश्वरी, पाली अनारक्षित से कुलदीप मिश्रा, गोपामऊ अनारक्षित से बली मोहम्मद को प्रत्याशी बनाया गया है। जोकि गौवध अधिनियम में पंजीकृत अपराधी है। भाजपा की वाशिंग मशीन में धुल कर वह स्वच्छ प्रत्याशी बन गए है। संभवत: सभी नगर पालिका और नगर पंचायत सीटों पर भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी कल नामांकन करेंगे।

Satta in IPL: आईपीएल खेल में सट्टा लगाने वाले 5 सटोरिए लाखों रुपए के साथ हुए गिरफ्तार

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox