होम / Nikay Chunav : बाराबंकी में नामांकन प्रक्रिया शुरू, 24 अप्रैल तक जमा होंगे पर्चे, डीएम और एसपी ने लिया सुरक्षा का जायजा

Nikay Chunav : बाराबंकी में नामांकन प्रक्रिया शुरू, 24 अप्रैल तक जमा होंगे पर्चे, डीएम और एसपी ने लिया सुरक्षा का जायजा

• LAST UPDATED : April 17, 2023

Nikay Chunav : बाराबंकी जिले में निकाय चुनाव की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। आज सोमवार से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई।

इस दौरान जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने नामांकन स्थलों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को जो भी कमियां दिखी उसको लेकर संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।

छह तहसीलों पर शुरू हुई नामांकन प्रक्रिया

बता दें कि बाराबंकी जिले के छह तहसीलों पर नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। 24 अप्रैल तक नामांकन पत्र खरीदने और जमा करने की प्रक्रिया चलेगी। 25 अप्रैल को नामांकन पत्रों की जांच, 27 को नाम वापसी और 28 अप्रैल को चुनाव चिह्नों का आवंटन होगा।

11 मई को मतदान और 13 मई को चुनाव नतीजे आएंगे। जिला निर्वाचन अधिकारी (डीएम) अविनाश कुमार सिंह की ओर से अधिसूचना जारी कर दी गई।

इसके तहत निर्वाचन आयोग के कई नियम भी लागू कर दिए गए हैं। चुनाव प्रक्रिया को सकुशल संपन्न कराने को लेकर जिला अधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने नामांकन स्थलों का निरीक्षण किया और आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

जिला अधिकारी ने दी जानकारी

जिला अधिकारी अविनाश कुमार ने बताया कि नगर निकाय चुनाव की जो तारीख घोषित हुई थी उसी के क्रम में आज से हमारे यहां नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। हर तहसील में हम लोगों ने नामांकन क्षेत्र बनाएं है। इसी के क्रम में हमने और पुलिस अधीक्षक ने इन जगहों का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि

पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि आज से हमारे यहां नामांकन प्रक्रिया शुरू हुई है। द्वितीय चरण में हमारे यहां चुनाव हैं। उसको लेकर सभी व्यवस्थाएं कर ली गई है। 100 मीटर दूर बैरियर लगाया गया है उसके अंदर कोई भी वाहन नहीं आ रहा है। गेट के अंदर प्रत्याशी और प्रस्तावक ही आ रहे हैं।

also read – योगी सरकार ने जारी की प्रदेश के टॉप माफियाओं की लिस्ट, देखें पूरी सूची

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox