होम / Uttarakhand News: उत्तराखंड के जंगलों में आग लगने का सिलसिला लगातार जारी, पढ़ें खबर

Uttarakhand News: उत्तराखंड के जंगलों में आग लगने का सिलसिला लगातार जारी, पढ़ें खबर

• LAST UPDATED : April 19, 2023

Uttarakhand News: उत्तराखंड के चंपावत जिले के जंगलों में आग लगने का सिलसिला लगातार जारी है। तल्ला बापरू क्षेत्र मे हवलदार होटल के पास के जंगल में लगी भीषण आग की चपेट में। राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे पहाड़ी में भूस्खलन रोकने के लिए लगाई गई। प्रोटेक्शन मेट जंगल की आग की चपेट में आ गई, देखते ही देखते मैट धू धू कर जलने लगी। मैट में आग लगी देख सड़क निर्माण करा रही कंपनी आरजीबीईएल के प्रतिनिधि गिरीश ढेक व अन्य कर्मचारियों के द्वारा अपनी जान जोखिम में डालकर पहाड़ी में चडकर मेट में लगी आग बुझाने का प्रयास किया।

फायर टीम तुरंत मौके पर पहुंची 

कामयाब नहीं हो पाए तो उन्होंने लोहाघाट थाने व फायर ब्रिगेड को आग लगने की सूचना दी। जिसके बाद फायर टीम लोहाघाट से तुरंत मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत व खतरा उठाते हुए आग पर काबू पा लिया गया। इसके अलावा टीम के द्वारा जंगल में लगी आग को भी बुझाया गया। वही आरजीबीइएल प्रतिनिधिग गिरीश ढेक ने बताया आग से काफी बड़े भूभाग में लगाई गई।

एनएच विभाग को हुआ 20 से 25लाख रुपए का घाटा

प्रोटेक्शन मैट जल गई जिस कारण एनएच विभाग को 20 से 25लाख रुपए का घाटा हो गया है। उन्होंने कहा अगर फायरटीम तुरंत मौके पर नहीं पहुंचती। तो घाटा और भी ज्यादा हो सकता था। वहीं उन्होंने त्वरित कार्रवाई कर आग बुझाने के लिए फायर टीम और लोहाघाट थाने के एसओ मनीष खत्री को धन्यवाद दिया।

ये भी पढ़ें:- Atiq Ahmed: माफिया अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन की पहली तस्वीर आई सामने, पहलें कभी नहीं दिखा बिना नकाब के चेहरा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox