होम / CHAR DHAM YATRA 2023: चारधाम यात्रा को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट, यात्रियों को नही करना पड़ेगा किसी परेशानी का सामना

CHAR DHAM YATRA 2023: चारधाम यात्रा को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट, यात्रियों को नही करना पड़ेगा किसी परेशानी का सामना

• LAST UPDATED : April 19, 2023

Uttarakhand News: जिला हरिद्वार में आगामी चार धाम यात्रा को लेकर पुलिस और प्रशासन ने पूरी तरह से तैयारी कर ली है।  एसएसपी हरिद्वार अजय सिंह ने बताया कि चार धाम यात्रा पर आने वाले यात्रियों को किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

इस बार नहीं रखा गया चेकिंग का प्रावधान

इसके मद्देनजर उत्तराखंड का प्रवेश द्वार कहे जाने वाले नारसन बॉर्डर समेत तमाम बॉर्डर पर अनावश्यक रूप से तीर्थयात्रियों की चेकिंग का प्रावधान नहीं रखा गया है। जिससे कि तीर्थयात्रियों को परेशानी ना का सामना ना करना पड़े। उन्होंने कहा कि दूरदराज से तीर्थयात्री आते हैं और उन्हें चार धाम यात्रा के लिए बहुत दूर जाना होता है। इसीलिए चेकिंग के नाम पर अनावश्यक रूप से तीर्थयात्रियों को बॉर्डर पर परेशान नहीं होना पड़ेगा। जिसको लेकर बहुत ज्यादा चेकिंग का प्रावधान नहीं रखा गया है।

पुलिस प्रशासन पूरी तरह से सतर्क

उन्होंने बताया कि तीर्थयात्रियों की पार्किंग व्यवस्था, रुकने की व्यवस्था,यातायात व्यवस्था व अन्य सभी व्यवस्थाओं को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। वहीं जिला अधिकारी हरिद्वार विनय शंकर पांडे ने कहा कि चार धाम यात्रा को लेकर प्रशासन ने पूरी तैयारियां कर ली हैं। जो भी यात्री चार धाम यात्रा के लिए जाता है वह कम से कम एक दिन तो हरिद्वार जरूर रुकता है। यात्रियों की किसी तरह की परेशानी ना हो यह ध्यान रखना हमारा कर्तव्य है। चार धाम यात्रा को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है।

ये भी पढ़ें:- Tiger Terror: बाघ का अतंक! जिला प्रशासन का बड़ा फैसला, 21 अप्रैल तक बंद रहेंगे बाघ प्रभावित क्षेत्र के स्कूल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox