होम / Rakesh Tikait Said In Shamli : शामली में राकेश टिकैत ने कहा, नहीं लड़ूंगा चुनाव

Rakesh Tikait Said In Shamli : शामली में राकेश टिकैत ने कहा, नहीं लड़ूंगा चुनाव

• LAST UPDATED : December 18, 2021

इंडिया न्यूज, शामली:

Rakesh Tikait Said In Shamli संयुक्त किसान मोर्चा के संयोजकों में से एक और भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने उत्तर प्रदेश विधानसभा या फिर कोई भी चुनाव लड़ने से साफ इन्कार कर दिया है। शामली में टिकैत ने शनिवार को केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी की मंत्री पद से बर्खास्तगी और गिरफ्तारी की मांग को दोहराया।


अखिलेश यादव ने दिया था आफर Rakesh Tikait Said In Shamli

भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने साफ कहा कि वह ना तो विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे और ना ही लोकसभा का चुनाव। उनको समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने विधानसभा चुनाव लड़ने का न्यौता दिया था। उन्होंने कहा कि हम अखिलेश यादव को धन्यवाद ज्ञापित करते हैं। उन्होंने हमको न्यौता दिया तो उनका धन्यवाद है।


लखीमपुर खीरी की घटना बेहद ही भयावह रही Rakesh Tikait Said In Shamli

टिकैत ने कहा कि प्रदेश के लखीमपुर खीरी की घटना बेहद ही भयावह रही। अब केन्द्र सरकार को अपने मंत्री अजय मिश्र टेनी को बर्खास्त करने के साथ उनकी गिरफ्तारी भी करानी चाहिए।

सरकार किसी भी दोषी का बचाव न करे। उन्होंने कहा कि मुझे जानकारी मिली है कि टेनी का हत्या का आरोपित बेटा अशीष मिश्र जेल में बंद किसानों से जबरदस्ती मिलता है और समझौते का दबाव बना रहा है। इससे तो साफ लगता है कि वह यह सब पुलिस-प्रशासन की शह पर कर रहा है।


गन्ना भुगतान बड़ी समस्या Rakesh Tikait Said In Shamli

राकेश टिकैट ने कहा कि गन्ना भुगतान की समस्या बड़ा मुद्दा है। इस पर हम प्रदेश के साथ ही केन्द्र सरकार से भी बात करेंगे। हमारी मांग है कि बड़े पैमाने पर एथेनाल बने। इसको गन्ने के साथ बनाया जा रहा है। अब तो मक्का, गेहूं, चावल से भी एथेनाल बनना चाहिए। किसानों को इसका लाभ मिलेगा।

जरूरत पड़ी तो गन्ना किसानों के मुद्दों को लेकर बड़ा आंदोलन करेंगे। किसान आंदोलन को वैचारिक क्रांति बताते हुए उन्होंने कहा कि कहा कि एमएसपी की गारंटी तो एक दिन लागू होगी। बातचीत के लिए कमेटी बनेगी। वैचारिक क्रांति जब भी होती है, तब परिवर्तन होता है।

Read More: Rahul Gandhi And Priyanka Padyatra In Amethi : अमेठी में राहुल गांधी व प्रियंका की पदयात्रा, राहुल ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox