होम / UP Board Result: आजमगढ़ के गरीब किसान की बेटी ने किया टॉप,बधाई देने वालों का लगा तांता;छात्रा ने बताया पढ़ाई का राज

UP Board Result: आजमगढ़ के गरीब किसान की बेटी ने किया टॉप,बधाई देने वालों का लगा तांता;छात्रा ने बताया पढ़ाई का राज

• LAST UPDATED : April 25, 2023

India News (इंडिया न्यूज),आजमगढ़: के बुढ़नपुर तहसील क्षेत्र के दरियापुर ,रानीपुर गांव निवासी मुस्कान भारती पुत्री विनोद कुमार जो कि किसान बालिका इंटर कॉलेज बुढ़नपुर की छात्रा है। हाईस्कूल की परीक्षा में 584/600 अंक लाकर पूरे जिले का नाम रोशन किया। वहीं इस होनहार बालिका के घर पहुंच कर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।

विद्यालय प्रबंधक ने इंटरमीडिएट तक की पढ़ाई की मुफ्त

विद्यालय के प्रबंधक नरेंद्र नाथ यादव ने घर पहुंच कर मुस्कान भारती को मिठाई खिलाकर उसके उज्जवल भविष्य की कामना की। साथ ही साथ अपने विद्यालय से इंटरमीडिएट तक की पढ़ाई नि:शुल्क करने की घोषणा भी कर दी। नरेंद्र नाथ ने बताया कि मुस्कान बहुत ही मेहनती छात्रा है। आज उसी का परिणाम हो कि इन्होंने न सिर्फ अपने माता-पिता, शिक्षक बल्कि जिले का नाम रोशन किया है।

मुस्कान ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता और अपने संघर्ष को दिया

मुस्कान भारती ने बताया कि कठिन परिस्थितियों में भी उसने अपने हौसले को कभी कम नहीं होने दिया और लगातार 5 से 6 घंटे पढ़ाई कर यह मुकाम हासिल किया। मुस्कान भारती ने इसका श्रेय अपने माता-पिता,भाई व शिक्षकों को दिया,उसने बताया कि आगे चलकर वह डॉक्टर बनना चाहती है,मुस्कान भारती की प्रारंभिक शिक्षा लौह पुरुष शिक्षा निकेतन महाबल पट्टी,कोयलसा से हुई थी, इसी स्कूल से इकलौते भाई मुकेश जो कक्षा 6 का छात्र है उसकी भी शिक्षा चल रही है जो एक मेधावी छात्र है ,वही मुस्कान भारती के पूरे परिवार में खुशी की लहर व्याप्त है।

Ghaziabad News: पुलिस ने 500 करोड़ के लोन घोटालेबाज लक्ष्य तंवर की 4 करोड़ की संपत्ति को किया कुर्क

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox