होम / Gold Smuggling : Gorakhpur and Patna DRI ने गोल्ड तस्करी के बड़े नेटवर्क का किया खुलासा, चार करोड़ का विदेशी सोना बरामद

Gold Smuggling : Gorakhpur and Patna DRI ने गोल्ड तस्करी के बड़े नेटवर्क का किया खुलासा, चार करोड़ का विदेशी सोना बरामद

• LAST UPDATED : April 28, 2023

INDIA NEWS (इंडिया न्यूज़) Gorakhpur and Patna : गोरखपुर और पटना DRI (Directorate of Revenue Intelligence) ने गोल्ड तस्करी के बड़े नेटवर्क का खुलासा किया है। DRI (Directorate of Revenue Intelligence) टीम द्वारा बरामद सोने का वजन 4 किलो 996 ग्राम है।

  • विदेशी सोना की बड़ी खेप को किया जब्त
  • चार करोड़ का सोना बरामद
  • रामगढ़ ताल से बरामद हुआ दूसरा अपराधी
  • न्यू जलपाईगुड़ी से गोरखपुर जा रहे थे अपराधी

विदेशी सोना की बड़ी खेप को किया जब्त

दरअसल, गोरखपुर और पटना DRI (डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटीली​जेंस) ने गोल्ड तस्करी के बड़े नेटवर्क का खुलासा किया है। टीम ने कामाख्या से गोमती नगर वाया गोरखपुर सप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन से तस्करी कर लाए जा रहे विदेशी सोना की बड़ी खेप को जब्त किया है।

DRI की टीम को इस बार का काफी दिनों ने भनक थी। जिसका महीनो से ख़ुफ़िया छान – बिन चल रहा था। बता दे, कल देर रात गोरखपुर और पटना DRI (डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटीली​जेंस) टीम को सफलता मिली।

चार करोड़ का सोना बरामद

DRI (डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटीली​जेंस) टीम द्वारा बरामद सोने का वजन 4 किलो 996 ग्राम है। जिसकी कीमत 3 करोड़ 5 लाख 26 हजार 476 रुपए बताई गई है। इस कार्रवाई के दौरान पटना DRI की टीम ने सबसे पहले ट्रेन से ही दो तस्करों को पकड़ा और उन्हें अपने कब्जे में लिया। जिसके बाद उन तस्करो को हाजीपुर से उन्हें पटना लाया गया। पटना लाने के बाद दोनों तस्करों से पूछताछ की गई। जिसमें टीम को कई महत्वपूर्ण जानकारियां मिली।

रामगढ़ ताल से बरामद हुआ दूसरा अपराधी

इस पूछ ताछ में अपराधियों ने गोरखपुर ने छिपे अपने दूसरे अपराधियों के बारे में बताया। जिसके बाद गोरखपुर DRI की टीम ने रामगढ़ ताल इलाके के वरदायनी हॉस्पिटल के पास स्थित एक बिल्डिंग में छापेमारी की, टीम ने यहां से एक रिसीवर को पकड़ा। उसके पास से 40 लाख रुपए कैश भी बरामद किए गए हैं।

न्यू जलपाईगुड़ी से गोरखपुर जा रहे थे अपराधी

गोरखपुर की DRI टीम द्वारा पकडे गए अपराधियों ने बताया की म्यांमार से “बुलियन तस्करी” के माध्यम से सोने की खेप को भारत लाया गया था। इस खेप को लेकर दो तस्कर ट्रेन में न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन से चढ़े थे। इन्हें गोरखुपर जाना था।

जिसकी सुचना सूत्रों से पुलिस को और DRI की टीम को मिली थी। इस अपराधी मामले में पुलिस और DRI की टीम आगे छान – बिन कर रही है। फ़िलहाल, इस छान – बिन में पकड़े गए अपराधियों से टीम उनके और साथी के बारे में पूछ ताछ कर रही है।

also read – मेरठ में हापुड़ पुलिस की दबिश के दौरान व्यापारी की पत्नी और भतीजे की सड़क हादसे में हुई मौत

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox