होम / Wrestlers Protest: धरनारत खिलाड़ियों नें निकाल डाली बृजभूषण सिंह की आपराधिक हिस्ट्री, पोस्टर लगा कर रहे विरोध

Wrestlers Protest: धरनारत खिलाड़ियों नें निकाल डाली बृजभूषण सिंह की आपराधिक हिस्ट्री, पोस्टर लगा कर रहे विरोध

• LAST UPDATED : April 28, 2023

India News (इंडिया न्यूज), Wrestlers Protest: बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के खिलाफ खिलाड़ियों का धरना दिल्ली के जंतर मंतर पर चल रहा है। ऐसे में चार दिन से चल रहे इस धरने के दौरान धरनारत खिलाड़ियों नें बीजेपी सांसद की आपराधिक डिटेल का पोस्टर बनाया है। इस पोस्टर को खिलाड़ियो ने धरना स्थल पर चिपकाया है और जमकर विरोध प्रदर्शन कर रहे है। भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ इससे पहले पहलवानों नें जनवरी में धरना दिया था। बता दें कि देश के जाने-माने पहलवान बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट समेत कई खिलाड़ी बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ धरने पर बैठे हैं।

बैनर पर लिखा आपराधिक इतिहास

जंतर मंतर पर बैठे खिलाड़ी लगातार भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ हल्ला बोल रहे हैं। वहीं विगत चार दिन के धरने के मध्य खिलाड़ियों नें बीजेपी सांसद के आपराधिक इतिहास के बारे में पता लगाया है। यही नहीं उनके आपराधिक इतिहास की सूची बना कर उसे बैनर का दर्जा दिया गया है। धरना स्थल पर उसे लगाया है। ये पोस्टर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। उधर खुद सांसद ने एक वीडियो जारी किया है। उन्होंने इस वीडियो में कहा है कि ऐसी जिंदगी जीने से पहले वो मरना ज्यादा सही समझेंगे।

Wrestlers Protest

खिलाड़ियो ने जारी की सांसद की आपराधिक हिस्ट्री

क्या है मामला

पूरा मामला इस साल जनवरी से शुरू हुआ। जनवरी के महीने में देश के जाने-माने पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ धरना दिया था। इस दौरान विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया के साथ कई पहलवानों ने बृजभूषण सिंह के खिलाफ शोषण के आरोप लगाए थे। हालांकि बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई ना होने से नाराज खिलाड़ियों ने एक बार फिर से मोर्चा खोला है। इस बार वो देश की राजधानी स्थित जंतर मंतर पर धरना दे रहें हैं।

Also Read: Wrestlers Protest: ‘ऐसी जिंदगी जीने से पहले आए जाए मुझे मौत’, विवादों के बीच बृजभूषण सिंह का बयान आया सामने

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox