होम / UP Nikay Chunav: माफियाओं को सीएम की दो टूक, ‘कानून-व्यवस्था व्हीलचेयर पर लाने वाले खुद व्हीलचेयर पर’

UP Nikay Chunav: माफियाओं को सीएम की दो टूक, ‘कानून-व्यवस्था व्हीलचेयर पर लाने वाले खुद व्हीलचेयर पर’

• LAST UPDATED : May 3, 2023

India News (इंडिया न्यूज), UP Nikay Chunav: दूसरे चरण के निकाय चुनाव के लिए प्रदेश मे राजनीतिक दलों ने ताक झोंक दी है। इस कड़ी मे आज सीएम योगी मिशन पूर्वांचल के दौरे पर थे। आज उन्होंने चार जिलों मे लोगो को संबोधित किया। वो आज संतकबीर नगर, मऊ, आजमगढ़ और बलिया के दौरे पर रहे। सीएम ने लोगों को संबोधित किया और विपक्ष पर जमकर प्रहार किया। उन्होंने बलिया मे कहा कि ‘बलिया के विकास को शरारत के तहत बाधित करने का प्रयास किया गया, बलिया के लोगों को अपनी निर्भीकता, सरलता और क्रांतिकारी विचारों के कारण इसकी कीमत चुकानी पड़ी थी, लेकिन आज बलिया अपनी कीमत ब्याज सहित वसूली कर रहा है।’

कानून-व्यवस्था व्हीलचेयर पर लाने वाले खुद व्हीलचेयर पर

सीएम ने बिना नाम लिए मुख्तार अंसारी पर निशाना साधते हुए कहा कि “जो लोग कभी कानून-व्यवस्था को व्हीलचेयर पर लाने का काम करते थे, आज ‘वे’ स्वयं व्हीलचेयर पर पड़े हुए हैं। वर्ष 2017 के पहले ‘कुछ लोगों’ ने आजमगढ़ के युवाओं के हाथों में ‘कलम’ के स्थान पर ‘कट्टा’ देने का प्रयास किया।’ सीएम ने बलिया में कहा कि ‘देश 1947 में आजाद हुआ लेकिन बलिया ने 1942 में ही खुद को आजाद घोषित कर लिया था।’

उन्होंने कहा कि “वर्तमान बजट में हमने प्रावधान किया है कि ‘प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना’ के लाभार्थियों को दीपावली और होली के अवसर पर फ्री में सिलेंडर देंगे। डबल इंजन की सरकार ने समाज में संत कबीर के मूल्यों व आदर्शों, समता, सद्भावना एवं समरसता की स्थापना और शोध को बढ़ावा देने के लिए ‘संत कबीर अकादमी’ का निर्माण कराया है।”

पिछली सरकारों ने किसानों पर चलाईं थी गोलियां

सीएम योगी ने विपक्ष पर प्रहार करते हुए कहा कि “जो मगहर मध्यकाल में नरक का प्रतीक माना जाता था, आज वही डबल इंजन की सरकार में स्वर्ग जैसा प्रतीत होता है। मुंडेरवा की चीनी मिल बंद हो गई थी। पिछली सरकारों में किसानों पर गोलियां चलाई गई थीं। हमारी सरकार ने मुंडेरवा के लिए नई चीनी मिल स्वीकृत की, अब वहां पर पेराई भी शुरू हो चुकी है।” उन्होंने कहा कि “2 करोड़ युवाओं को राज्य सरकार की तरफ से टैबलेट मिल गया है, शेष को भी जल्द मिलेगा।”

दूसरे चरण के मतदान 11 को

उल्लेखनीय है कि दूसरे चरण के मतदन 11 मई को होंगे। वहीं पहले चरण के मतदान के लिए आज पोलिंग पार्टियां रवाना हो गई। दूसरे चरण के लिए राजनीतिक दलों ने जोरों से तैयारियों मे लगी हैं। जानकारी हो कि कुल नगर निगम सीटों के नतीजे 13 मई को आएंगे। वहीं सीएम समेत तााम बीजेपी के नेता रणनीति के साथ लोगों के बीच जा रहें हैं।

Also Read:

UP Nikay Chunav: ‘पहले की सरकारों मे किसानों पर चलती थीं गोलियां’, सीएम योगी ने विपक्ष पर किया प्रहार

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox