होम / CM Yogi News: योगी आदित्यनाथ को भारतरत्न डॉ अंबेडकर अवार्ड से नवाजा गया, पूर्व राष्ट्रपति कोविंद ने कही ये बड़ी बात

CM Yogi News: योगी आदित्यनाथ को भारतरत्न डॉ अंबेडकर अवार्ड से नवाजा गया, पूर्व राष्ट्रपति कोविंद ने कही ये बड़ी बात

• LAST UPDATED : May 6, 2023

India News (इंडिया न्यूज), CM Yogi News: प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को भारतरत्न डॉ अंबेडकर पुरस्कार से नवाजा गया है। ये पुरस्कार उनको देश के पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दिया। हालांकि इस अवार्ड को लेने के लिए खुद सीएम योगी आदित्यनाथ उपस्थित नहीं थे। उनके स्थान पर योगी आदित्यनाथ का यह अवार्ड यूपी विधान परिषद सदस्य डॉ. लालजी प्रसाद निर्मल ने लखनऊ से आकर ग्रहण किया। पुरस्कार वितरण का कार्यक्रम मुंबई के श्री षणमुखानंद ऑडिटोरियम में रखा गया था।

सीएम की तारीफ में क्या बोले पूर्व राष्ट्रपति

प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की पूर्व राष्ट्रपति ने जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि “योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में गुंडाराज खत्म करके प्रदेश को भयमुक्त बनाने का काम किया है।” वहीं भारत सरकार के केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने कहा कि “योगी आदित्यनाथ हमारे मित्र हैं और उत्तर प्रदेश में गुंडे, माफिया आज उनके नाम से थर थर कांप रहे हैं।”

बाबा साहब के सपनो को किया पूरा

इस कार्यक्रम में यूपी विधान परिषद सदस्य डॉ. लालजी प्रसाद निर्मल ने कहा कि आज प्रदेश के सभी सरकारी कार्यालयों मे डॉ. अंबेडकर की फोटो लगी है। इसके पीछे सीएम का दिया गया आदेश है। आज सीएम योगी के कारण ही ये संभव हो पाया है। उन्होंने कहा कि “लखनऊ में डॉ. अंबेडकर स्मारक एवं सांस्कृतिक केंद्र बना कर योगी आदित्यनाथ ने माई साहब डॉ. सविता अंबेडकर के सपनों को पूरा किया है।”

Also Read:

Karnataka Elections: कांग्रेस पर बरसे सीएम योगी, कहा- PFI को मुक्त और बजरंग दल को बैन करने की तैयारी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox