होम / Dehradun News: विरोध के बाद भी हटाई गई मजार, गुस्साए लोगों ने सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

Dehradun News: विरोध के बाद भी हटाई गई मजार, गुस्साए लोगों ने सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

• LAST UPDATED : May 6, 2023

India News(इंडिया न्यूज़),Dehradun: उत्तराखंड के हरिद्वार में भारी विरोध के बाद भी चंदन वाली मजारा को ध्वस्त कर दिया गया है। मजार को ध्वस्त करने के दौरान वहां भारी मात्रा में पुलिस  मौजूद रही । आवाजाही को रोकने के लिए दोनों तरफ बेरिकेड्स लगाकर आवाजाही को रोका गया। उधर मजार के ध्वस्त होने की खबर मिलते ही बड़ी स्खाया में लोगों का जमावडा जूट गया।

समझने के बाद लोग लौटे घर

लोगों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर अपना विरोध व्यक्त किया। वहीं जब पुलिस कर्मियों ने लोगों को समझाया तो वह वापस अपने घरों की ओर लौटे। मजार को हटाने की कार्रवाई के दौरान आसपास के इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया। मशक्त के बाद छतों पर चढ़े लोगों को भी नीचे उतार गया।

सरकारी जमीनों पर बनी कई मजारें जमीदोज

उत्तराखंड में इन दिनों अलग ही माहौल है। हरिद्वार जिले में सरकारी जमीनों पर बनी कई मजारें जमीदोज की जा रही हैं। दरअसल मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कुछ दिन पूर्व राज्य भर में सरकारी संपत्तियों और जंगलों में बीते कुछ सालों में बनी मजारों को तोड़ने के आदेश दिए थे… सीएम के आदेश मिलते ही हरकत में आई प्रशासनिक मशीनरी ने हुक्म की तामील करते हुए अब तक करीब दर्जन भर धार्मिक निर्माण जमीदोज कर दिए हैं। भारी सुरक्षा बलों की मौजूदगी में हुई।

यह कार्रवाई कांग्रेस को अखर रही है। उत्तराखंड दौरे पर पहुंचे कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने इसके लिए राज्य की भाजपा सरकार को आड़े हाथों लिया है। प्रमोद कृष्णम का कहना है कि चारधाम यात्रा की तैयारियों और जोशीमठ पुनर्निर्माण जैसे मुद्दों पर विफल भाजपा सरकार इस तरह की कार्रवाई करके जनता का ध्यान बांट रही है।

ये भी पढ़ें:- Uttarakhand News: पर्यटन विभाग के कार्यकारी अधिकारी ने बद्रीनाथ धाम पहुंच प्रधानमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट बदरीनाथ मास्टर प्लान का लिया जायाज, इस दौरान भगवान बद्रीनाथ की पूजा

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox