होम / Dry Day In UP: मदिरा प्रेमियों के लिए बुरी खबर, प्रदेश में दो दिनों के लिए ड्राई डे घोषित

Dry Day In UP: मदिरा प्रेमियों के लिए बुरी खबर, प्रदेश में दो दिनों के लिए ड्राई डे घोषित

• LAST UPDATED : May 9, 2023

India News (इंडिया न्यूज), Dry Day In UP: प्रदेश में शराब के शौकिनों को बड़ा झटका लगा है। यूपी में दो दिनों के लिए शराब की दुकानों पर ताला रहेगा। दरअसल आगामी निकाय चुनाव और विधानसभा उपचुनाव के कारण ये फैसला लिया गया है। आदेश में स्पष्ट कहा गया है कि किसी भी रेस्त्रां- बार, होटल या किसी भी मदिरा दुकान पर शराब की बिक्री पर रोक रहेगी। इससे पहले प्रदेश में पहले चरण के नगर निगम चुनाव के लिए भी शराब की बिक्री पर रोक लगी थी। रोक 10 और 11 मई के लिए है।

जानकारी हो कि राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से इस बाबत निर्देश जिला निर्वाचन अधिकारियों को पहले ही दिए जा चुके हैं। चुनाव आचार संहिता का पालन कराने के लिए जिला प्रशासन और पुलिस बल इस पर नजर रखे हुए है।

कड़ाई से निर्देश का हो पालन

जानकारी हो कि राज्य निर्वाचन आयोग ने कहा कि इस आदेश का पालन सभी उन जिलों में हो जहां पर चुनाव होने को है। इस आदेश के बाद से उन लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा जो शराब के शौकिन हैं। दो दिन प्रदेश में मदिरा के दुकानों पर ताला की खबर के बाद वो सभी निराश हैं। वहीं पुलिस को उन लोगों से भी निपटने के लिए कहा गया है जो इस चुनाव में अवैध तरीके से शराब बेंचते है। पुलिस को उन सभी से निपटना होगा। कई बार देखा गया है कि चुनाव में कई लोग अवैध तरीके से धन, शराब का के जरिए चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश करते हैं।

क्या होता है ड्राई डे

ड्राई डे कुछ खास मौकों पर किया जाता है। दरअसल इसका मतलब होता है इस विशेष दिन पर पूरे प्रदेश में शराब के बिक्री पर रोक रहेगी। वहीं कुछ राष्ट्रीय त्यौहारों पर ड्राई डे घोषित किया जाता है। गणतंत्र दिवस, स्वतंत्रता दिवस, गांधीं जयंती इत्यादि मौकों पर प्रदेश में ड्राई डे होता है। वहीं यदि कहीं चुनाव होने को हैं तो उन जगहों पर ड्राई डे घोषित किया जाता है।

Also Read:

Meerut News: मेरठ में अखिलेश ने बीजेपी पर बोला हमला, कहा- ‘जनता भाजपा के डबल इंजन को उतार फेंकेगी’

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox