होम / UP Weather News: यूपी में भी दिखेगा “मोचा तूफान” का असर, कई जिलों में आंधी-बारिश के आसार, जानें  मौसम का हाल

UP Weather News: यूपी में भी दिखेगा “मोचा तूफान” का असर, कई जिलों में आंधी-बारिश के आसार, जानें  मौसम का हाल

• LAST UPDATED : May 10, 2023

India News (इंडिया न्यूज),UP Weather News: उत्तर प्रदेश में मौसम लगातार करवट ले रहा है। कई दिनों से बारिश और ठंडी हवा का असर साफ तौर पर महसूस किया जा रहा है। फिर अचानक तेज धूप मई महीने के होने का असर दिखा देती है यानि गर्मी का एहसास करा देती है। बंगाल की खाड़ी में उठे मोचा चक्रवाती तूफान का असर यहां तक नज़र आ रहा है। प्रदेश के कई जिलों में आंधी-बारिश का अलर्ट जारी किया गया।

मौसम ने एक बार फिर लिया करवट

दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर प्रदेश के 71 जिलों के लिए मौसम विभाग ने धूलभरी आंधी और बारिश का अलर्ट जारी किया है। उत्तर प्रदेश में एक पखवाड़े से मौसम सुहावना बना हुआ था, लेकिन पिछले तीन दिनों से तेज धूप के चलते तापमान में बढोतरी दर्ज की गई है। यूपी के पश्चिमी हिस्से में भी बारिश का असर देखने को मिला। नोएडा से लेकर अलीगढ़ तक रूक-रूक कर बारिश हुई। संभल जैसे कुछ जिलों में तो ओले भी पड़े। लखनऊ में अधिकतम तापमान 38 डिग्री और न्यूनतम 24 डिग्री रहा। वहीं गाजियाबाद में दिन में तेज धूप की वजह से तापमान बढ़ा रहा। शाम होते हुए तेज हवाओं के साथ धूल भरी आंधी आई। आसमान में काले बादल छाए। मौसम वैज्ञानिकों ने लोकल डिस्टर्बेंस को इसकी वजह करार दिया है। अगले 2 से 3 दिनों तक हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है।

इन जिलों में जारी हुआ अलर्ट

मौसम विभाग ने बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत कबीर नगर, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थ नगर, गोंडा, बलरामपुर, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, फर्रूखाबाद, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox