होम / Varanasi News: वाराणसी में एक साथ हजारों लोगों ने ली शपथ, न करेंगे न होने देंगे भ्रूण हत्या

Varanasi News: वाराणसी में एक साथ हजारों लोगों ने ली शपथ, न करेंगे न होने देंगे भ्रूण हत्या

• LAST UPDATED : May 15, 2023

India News(इंडिया न्यूज़),Varanasi News: मां दुनिया में सबसे प्यारी होती है। इन माताओं की रक्षा के लिए बाबा विश्वनाथ के शहर बनारस में मदर्स डे पर विशेष पूजा हूई। 2001 से पेट में पल रही बेटियों के जन्म सुरक्षा और अधिकार के लिए मुखर “आगमन सामाजिक संस्था” ने वाराणसी के अति प्राचीन दशाश्वमेध घाट पर गंगोत्री सेवा समिति के सहयोग से जननी और उनके पेट में पल रही नन्हीं परियों के सलामती के लिए मां गंगा से प्रार्थना की।

कन्या भ्रूण हत्या नहीं करने का लिया शपथ

देश विदेश से आए हजारों श्रद्धालुओं और काशी वासियों ने गंगा आरती से पहले हाथ मे दीप लेकर कन्या भ्रूण हत्या नहीं करने का शपथ लिया। इसके साथ ही लोगों ने दूसरों को भी ऐसा करने से रोकने का वचन दिया। शपथ से पहले आगमन संस्था के पदाधिकारी और सदस्यों ने संस्था के संस्थापक सचिव डॉ संतोष ओझा के अगुवाई में षोडशोपचार विधि से मां गंगा का पूजन किया। पांच वैदिक ब्राह्मणों द्वारा पंडित दिनेश शंकर दुबे के नेतृत्व में ये विशेष पूजा संपन की गई।

बेटे की चाह में गर्भ में पल रही बेटियों की करा देते हैं हत्या

पूजन के पूर्व शपथ और फिर मां गंगा के आरती के जरिए लोगों ने मां गंगा से देश और दुनियाभर के बेटियों और उनके मां के उत्तम स्वास्थ्य की प्रार्थना की। संस्था के सचिव डॉ संतोष ओझा ने बताया कि आज हमलोगो ने गर्भवती माताओं के पेट में पल रहे बेटियों के सलामती के लिए पूजन किया है। उन्होंने कहा कि अक्सर देखा जाता है कि संकुचित मानसिकता के लोग बेटों के चाह में गर्भ में पल रही बेटियों की पहचान कर उनकी हत्या करा देते हैं। ऐसे लोगों को मां गंगा और बाबा विश्वनाथ सदबुद्धि दे। इसीलिए इस विशेष पूजन का आयोजन हुआ है। इस विशेष अनुष्ठान के आयोजन में मुख्य रूप से संस्था के सचिव डॉ संतोष ओझा, पं किशोरी रमण सहित कई अन्य लोग मौजूद थे।

Haj Yatra 2023: भारत से हाजियों की पहली फ्लाइट 21 मई को रवाना, हज जाने के क्या हैं नियम,मंत्रालय ने दिए निर्देश

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox