होम / Uttarakhand Weather Update: प्रदेश में फिर बदला मौसम का मिजाज़, इन इलाकों में जारी किया गया येलो अलर्ट

Uttarakhand Weather Update: प्रदेश में फिर बदला मौसम का मिजाज़, इन इलाकों में जारी किया गया येलो अलर्ट

• LAST UPDATED : May 17, 2023

India News (इंडिया न्यूज़),Uttarakhand Weather Update:  प्रदेश के दिन की शुरुआत चटक धूप के साथ हुई, लेकिन एक बार फिर मौसम ने करवट ले ली है। आज (बुधवार) व कल (बृहस्पतिवार) को मौसम बदलेगा। मौसम विभाग के अनुसार पहाड़ी क्षेत्रों में हल्की बारिश होने की संभावना है। जिसे लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट भी जारी कर दिया है। साथ ही मैदानी इलाकों में भी कहीं-कहीं बारिश हो सकती है।

जानकारी के बाद ही करें यात्रा

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक ब्रिकम सिंह ने उत्तराखंड चारधाम आने वाले तीर्थयात्रियों को सुझाव देते हुए कहा कि यात्रा पर आने से पहले सभी यात्री मौसम की सटीक जानकारी लें। उसके साथ ही केंद्र की आधिकारिक बेवसाइट पर मौसम की जानकारी प्रत्येक दिन साझा की जा रही है।

पांच जिलों में तेज गर्जना

वहीं, पर्वतीय इलाकों में आज व कल मौसम बदला रहेगा। मौसम विभाग ने पांच जिलों में तेज गर्जना के साथ बारिश की संभावना जताई है। इसके साथ ही अन्य जिलों में भी हल्की बारिश होने के आसार है।

केदारधाम के पंजीकरण पर 25 मई तक की रोक

उत्तराखंड में इन दिनों मौसम लुका छुपी की खेल रहा है। मौसम में लगातार चल रहे बदलाव से जहां एक और लोगों में खुशी है, तो वहीं चारधाम के लिए मुसीबत बनकर टूट रही है। बता दें कि बदलते मौसम के असर से चारधाम यात्रा बाधित हो रही है। जिसके चलते बार-बार यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए यात्रा स्थगित करनी पड़ रही है। वहीं, सरकार ने केदारधाम के पंजीकरण पर 25 मई तक रोक लगा दी है।

ये भी पढ़ें:- Land Encroachment: भूमि अतिक्रमण के खिलाफ अल्मोड़ा में जिला प्रशासन एक्शन में, जिले के सभी तहसील में टास्क फोर्स का गठन

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox