होम / Champawat News: दलित युवती की हत्या से सनसनी, परिजनों ने मंदिर के पुजारी पर जताया हत्या का शक, जानें क्या है पूरा मामला

Champawat News: दलित युवती की हत्या से सनसनी, परिजनों ने मंदिर के पुजारी पर जताया हत्या का शक, जानें क्या है पूरा मामला

• LAST UPDATED : May 17, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Champawat News: चंपावत के चौकी गांव में एक दलित युवती की हत्या हुई है। जिससे पूरे चंपावत इलाके में सनसनी फैल गई। युवती का शव बुधवार की सुबह गांव से करीब 2 किलोमीटर दूर जंगल के नजदीक सड़क किनारे पड़ा हुआ मिला। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया है। प्रथमदृष्टया हत्या गला घोट कर किया जाना प्रकाश में आ रहा है। युवती के परिजनों ने एक मंदिर के पुजारी पर हत्या करने का शक जताया। घटना को लेकर क्षेत्र के लोग सहमे हुए हैं।

सैर पर निकले लोगों ने देखा युवती का शव

जानकारी के मुताबिक बुधवार की सुबह सैर पर निकले लोगों को चौकी फुगर गांव से कुछ आगे पेती खेल मैदान के पास एक युवती का शव पड़ा हुआ दिखाई दिया। घटना की जानकारी होते ही आसपास के लोग मौके पर जमा हो गए। सूचना पर चंपावत कोतवाली के कोतवाल योगेश उपाध्याय के नेतृत्व में पहुंची पुलिस टीम ने शव को कब्जे में लिया तथा मृतका की पहचान बबीता पुत्री सुरेश राम उम्र 22 वर्ष निवासी तल्ला चौकी के रूप में हुई है।

पुलिस से की कार्रवाई मांग

युवती कल दोपहर से अपने घर नहीं लौटी अपनी पुत्री के बारे में जानकारी होने पर उसके पिता सुरेश राम व अन्य परिजन को हुई तो वह अवाक रह गए तथा आनन-फानन पर मौके पर पहुंचे परिजनों ने मृतका की पहचान अपनी पुत्री बबीता के रूप में की। उन्होंने अपनी बेटी की हत्या क्षेत्र के एक मंदिर के पुजारी के द्वारा किए जाने का आरोप लगाते हुए पुलिस से कार्रवाई किए जाने की मांग करी है। वही कोतवाल योगेश उपाध्याय ने बताया कि मृतका के गले में कुछ निशान मिले हैं। जिससे लग रहा है कि रस्सी या किसी अन्य चीज से उसका गला घोट गया है।

पुलिस जुटी मामले की जांच में

प्रथम दृष्टया गला घोट कर हत्या किया जाना प्रतीत हो रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत के कारणों का पता चल पाएगा। कोतवाल ने बताया मृतका के परिजनों ने एक मंदिर के पुजारी पर संदेह जताया है। उन्होंने कहा कि बबीता का मंदिर के पुजारी से पहले से ही मेल मिलाप था तथा उसके घर आना-जाना भी था। जब पुजारी का विवाह हो गया तो वह युवती से दूर होने लगा जबकि युवती पुजारी से लगातार संपर्क कर रही थी।

उसके घर भी जा रही थी, जिसको लेकर पुजारी ने युवती के परिजनों के समक्ष विरोध भी जताया। पुलिस फिलहाल पुजारी से पूछताछ कर रही है। वहीं एसपी चंपावत एसपी देवेंद्र पिंचा ने भी घटनास्थल का निरीक्षण कर आसपास के लोगों से पूछताछ करी गई। एसपी पिंचा ने बताया कि परिजनों की ओर से मामले में तहरीर दी जा रही है। तहरीर मिलने के बाद आवश्यक कार्रवाई करी जाएगी। एसपी ने बताया घटना का खुलासा करने के लिए फॉरेंसिक टीम व डॉग स्क्वायड की भी मदद ली जा रही है। जल्द घटना का खुलासा कर दिया जाएगा।

ALSO READ: Guldar Terror: बाग की रखवाली कर रहे तीन लड़कों पर गुलदार ने किया हमला, दो गंभीर रूप से हुए घायल, जानें पूरी खबर

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox