होम / DC vs CSK: आज अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली से भिड़ेगी चेन्नई सुपर किंग्स, जानें दिल्ली-चेन्नई मैच की सारी डिटेल्स

DC vs CSK: आज अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली से भिड़ेगी चेन्नई सुपर किंग्स, जानें दिल्ली-चेन्नई मैच की सारी डिटेल्स

• LAST UPDATED : May 20, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), DC vs CSK: आईपीएल के 16वें सीजन का 67वां लीग मुकाबला आज दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होगा। एक ओर जहां दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) पहले ही प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है तो वहीं चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करने के लिए किसी भी परिस्थिति में इस मैच को जीतना होगा।

पॉइंट्स टेबल पर दोनों टीमों का स्थान

बता दें, चेन्नई सुपर किंग्स(Chennai Super Kings) अपने पिछले मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 6 विकेट से हारी थी। अगर बात पॉइंट्स टेबल की करें तो सीएसके पॉइंट्स टेबल में 15 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर मौजूद है। वहीं, दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने पिछले मुकाबले में पंजाब किंग्स के खिलाफ 15 रनों से जीत हासिल की थी। इसके साथ ही दोनों टीमों के बीच आईपीएल के इस सीजन में यह दूसरी बार भिड़ंत देखने को मिल रही है। पिछले मैच में चेन्नई ने 27 रनों से मुकाबला जीता था।

हेड टू हेड रिकॉर्ड

आईपीएल इतिहास में अब तक दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और चेन्नई सुपर किंग्स(Chennai Super Kings) के बीच 28 बार भिड़ंत देखने को मिल चुकी है। जिसमे से चेन्नई ने इसमें से 18 मुकाबलों में जीत हासिल की है तो दिल्ली की टीम सिर्फ 10 मुकाबलों को अपने नाम कर सकी है।

एक नजर पिच रिपोर्ट पर

अगर पिच रिपोर्ट की बात करें तो दोनों टीमों के बीच में यह मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दोपहर के वक्त खेला जाएगा। इसके साथ ही दिल्ली की पिच पर स्पिन गेंदबाजों का अभी तक दबदबा देखने को मिला है। बता दें, अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए 83 मुकाबलों में से 36 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जबकि 46 बार लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीते हैं।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

दिल्ली कैपिटल्स(Delhi Capitals) – डेविड वॉर्नर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), रिली रोसू, अक्षर पटेल, अमन हकीम खान, यश ढुल, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्खिया, इशांत शर्मा, खलील अहमद।

चेन्नई सुपर किंग्स(Chennai Super Kings) – रुतुराज गायकवाड़, डीवोन कॉनवे, अंबाती रायडू, शिवम दुबे, मोईन अली, रवींद्र जडेजा, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर, कप्तान), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, महेश तीक्ष्णा।

Also Read: Pushkar Singh Dhami: CM धामी ने जिम कॉर्बेट पार्क से लाई बाघिन को किया आजाद, राजाजी के जंगल में छोड़ा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox