होम / Uttarakhand News: पगड़ी उतारवाने पर सिख समाज ने पुलिस से की शिकायत, निष्पक्ष जांच की मांग

Uttarakhand News: पगड़ी उतारवाने पर सिख समाज ने पुलिस से की शिकायत, निष्पक्ष जांच की मांग

• LAST UPDATED : May 24, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), Uttarakhand News: सिख समाज के व्यक्ति की पगड़ी उतारने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। आक्रोशित सिख समाज के लोगों द्वारा गुरुद्वारा सिंह सभा बाजपुर में बैठक कर कोतवाल प्रवीण सिंह कोश्यारी से वार्ता की सिख समाज के लोगों ने कहा पीड़ित के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। निष्पक्ष जांच कर पगड़ी उतारने वाले दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार करने की मांग की।

घर में घुसकर की मारपीट

पीड़ित को न्याय नहीं मिला तो सिख समाज आंदोलन करने के लिए बाध्य होगा। ग्राम रहेटा निवासी मनिंदर सिंह पुत्र जगमोहन सिंह ने वन्नाखेड़ा चौकी में तहरीर देकर आरोप लगाते हुए बताया 20 मई को देर शाम 6 बजे आधा दर्जन लोगों ने लाठी-डंडे धारदार हथियार लेकर घर घर में घुसकर हमारी माता बहनों को और मेरे पापा को मारपीट करते हुए उनकी पगड़ी उतार दी।

दोनों पक्षों का किया गया मुकदमा दर्ज

वन्नाखेड़ा चौकी इंचार्ज भगवान गिरी गोस्वामी द्वारा तत्काल प्रभाव से कार्यवाही करते हुए दोनों पक्षों का मुकदमा दर्ज कर दिया गया। भाकियू के जिला उपाध्यक्ष हरप्रीत सिंह निज्जर ने कहा सिख समाज के व्यक्ति की पगड़ी उतारने एवं अब्द शब्दों का प्रयोग करने से आक्रोशित सिख समाज के लोगों द्वारा कोतवाल से वार्ता की गई निष्पक्ष जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

निष्पक्ष जांच कर कार्रवाई करने का दिया आश्वासन

भाकियू के वरिष्ठ नेता प्रताप सिंह संधू ने कहा सिख समाज के व्यक्ति की पगड़ी उतर जाना समझ लो हम खत्म हो गए। जो कि हम किसी भी कीमत पर सहन नहीं करेंगे पगड़ी उतारने वाले दोषियों के खिलाफ पुलिस द्वारा निष्पक्ष कार्यवाही नहीं की गई। तो सिख समाज पीड़ित को न्याय दिलाने के लिए बड़ा आंदोलन करेगा। वही कोतवाल प्रवीण सिंह कोश्यारी ने सिख समाज को आश्वासन देते हुए कहा पगड़ी उतारने के मामले में वीडियो क्लिप डीवीआर को लेकर पूरी तरह से वीडियो देखकर निष्पक्ष जांच कर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

ये भी पढ़ें:- Haridwar Godown Fire: ज्वालापुर के गोदाम में लगी आग, लाखों का हुआ नुकसान

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox