होम / G20 Summit 2023: G-20 डेलीगेट्स के लिए विशेष डिनर, CM धामी दिखे अलग अंदाज में

G20 Summit 2023: G-20 डेलीगेट्स के लिए विशेष डिनर, CM धामी दिखे अलग अंदाज में

• LAST UPDATED : May 26, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), टिहरी “G20 Summit 2023” : टिहरी जनपद के नरेंद्र नगर में जी-20 की बैठक में सम्मिलित होने आए विभिन्न देशों के डेलिगेट्स के समक्ष गाला डिनर का गुरुवार रात को आयोजन किया गया। इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी नए लुक में नजर आए। पारंपरिक राजनीतिक परिधान से इतर फॉर्मल सूट पहनकर जी-20 के डिजेट्स का गाला डिनर में स्वागत किया।

गढ़वाली, कुमाऊनी व जौनसारी संस्कृति का प्रस्तुतीकरण

डिनर के दौरान आध्यात्मिकता और तीर्थाटन के प्रस्तुतीकरण में जहां योग, गंगा आरती दर्शन, चारधाम तीर्थ यात्रा, महासू देवता वंदना तथा स्थानीय देवी-देवताओं की देव डोलियों का प्रस्तुतीकरण दिया गया, वहीं सांस्कृतिक विरासत में गढ़वाली, कुमाऊनी व जौनसारी संस्कृति का प्रस्तुतीकरण दिया गया।

राज्यपाल समेत तमाम मंत्री विधायक भी शामिल रहे

गौरतलब है कि 25 मई से 27 मई तक चलने वाले इस G- 20 सम्मेलन में विभिन्न देशों से जी-20 बैठक में आए डेलिगेट्स उत्तराखंड की देवभूमि की विशिष्ट परंपरा, आध्यात्मिकता और सांस्कृतिक उत्कृष्टता से अभिभूत और उत्साहित दिखे। गाला डिनर में केंद्रीय विदेश एवं संस्कृति राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी, मुख्यमंत्री धामी, राज्यपाल गुरमीत सिंह के अलावा तमाम मंत्री विधायक भी शामिल रहे।

भ्रष्टाचार को समाप्त करने पर खासा ध्यान

बता दें, बृहस्पतिवार को टिहरी जिले के नरेंद्रनगर स्थित वेस्टिन होटल में जी-20 एंटी करप्शन वर्किंग ग्रुप की दूसरी बैठक की गई। जिसमे भ्रष्टाचार पर मंथन शुरू हो गया है। बैठक में 27 मई तक जी-20 समूह के सदस्य देशों के प्रतिनिधि भ्रष्टाचार को समाप्त करने पर खासा ध्यान देंगे। प्रेस ब्रीफिंग में केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने कहा कि देवभूमि उत्तराखंड में दूसरी एंटी करप्शन वर्किंग ग्रुप की बैठक का आयोजन होना सौभाग्य का विषय है। पहली बैठक गुरुग्राम में हो चुकी है।इसके साथ ही भट्ट ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल पर भ्रष्टाचार का मुद्दा जी-20 का एक बड़ा एजेंडा बन रहा है। जी-समूह के सभी सदस्य देश भ्रष्टाचार को समाप्त करने के लिए एक हो रहे हैं।

Also Read: Pushkar Singh Dhami: CM धामी का तीन दिवसीय दिल्ली दौरा, सशक्त उत्तराखंड @25 के रोडमैप को करेंगे साझा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox