होम / Akhilesh Yadav: MLC उपचुनाव में वोट डालने के बाद अखिलेश यादव की आई पहली प्रतिक्रिया, कह दी बड़ी  बात

Akhilesh Yadav: MLC उपचुनाव में वोट डालने के बाद अखिलेश यादव की आई पहली प्रतिक्रिया, कह दी बड़ी  बात

• LAST UPDATED : May 29, 2023

India News(इंडिया न्यूज़),UP MLC By-Elections: उत्तर प्रदेश में आज यानि 29 मई को MLC यानि विधान परिषद की दो सीटों पर उपचुनाव हो रहा है। इन दोनों ही सीटों पर कहा जा रहा है कि बीजेपी (BJP) और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के बीच आमने-सामने की लड़ाई है। इस चुनाव के लिए लखनऊ (Lucknow) में सोमवार को वोटिंग होगी। वोटिंग के बाद दिए गए मतों की गिनती होगी और उसके बाद परिणाम घोषित किए जाएंगे। मतदान सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक होगा जबकि चुनाव के नतीजे शाम करीब सात से आठ बजे के बीच आने की उंम्मीद है। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने वोट डाला है।

चुनाव में वोटिंग करने के बाद सपा मुखिया की आई पहली प्रतिक्रिया 

दरअसल सपा प्रमुख ने मीडिया से बातचीत में कहा, “बीजेपी पिछडों और दलितों का हक छीन रही है। बीजेपी सरकार लोगों की नौकरी छीन रही है। यूपी में भी जातीय गणना होनी चाहिए। बीजेपी को सवाल का जवाब देना होगा। कुछ लोग पिछडों और दलितों को घोखा दे रहे हैं। अब तो केन्द्र सरकार की दस साल हो जायेगी। यह ’10 नंबरी’ हो गई है लेकिन कोई उपल्ब्धि नहीं है। कोई नहीं बताता कि जमीन पर कितना पैसा निवेश हो रहा है। बीजेपी सरकार ने काम नहीं किया है, वोट लेने के बाद बीजेपी बेटियों को अपमानित कर रही है।”

जातीय जनगणना नहीं कराना चाहती BJP

अखिलेश यादव ने कहा, “बीजेपी संविधान में मिले अधिकारों को छीन रही है। आज बीजेपी को परंपरा क्यों याद आ रही है? आज मनचाहे तरीके से यूनिवर्सिटी में अपने लोगों की भर्ती हो रही है। सरकार अब लोगों को रोजगार नहीं दे रहे हैं। इनके पास आउटसोर्सिंग का और प्राइवेटाइजेशन का क्या जवाब है। आप जातीय जनगणना कराना नहीं चाहते तो सामाजिक न्याय से भाग रहे हैं। बड़े सवालों से बीजेपी भागना चाहती है। जिनका जवाब बीजेपी को देना होगा।”

UP Politics: यूपी में विपक्ष आखिर कितना एकजुट? लोकसभा चुनाव से पहले आज इन सवालों के मिलेंगे जवाब

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox