होम / Uttarkashi News: पहाड़ों में बारिश से किसानों के चेहरे पर छाई मायूसी, CM धामी ने की अपील

Uttarkashi News: पहाड़ों में बारिश से किसानों के चेहरे पर छाई मायूसी, CM धामी ने की अपील

• LAST UPDATED : May 31, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), उत्तरकाशी “Uttarkashi News” : उत्तरकाशी में अचानक मौसम ने करवट बदली है। लगातार दो दिन से रुक-रुक कर बारिश हो रही है। जिसके चलते गंगोत्री धाम में लगातार यात्रियों की संख्या बढ़ रही है। इसके साथ ही मौसम विभाग की चेतावनी सच साबित होते दिख रही है।

बर्फबारी के साथ ओलावृष्टि हो रही

बता दें, रात से गर्जना के साथ-साथ ओले गिर रहे हैं, पहाड़ों में बारिश होने के साथ-साथ ठंड में भी कभी इजाफा हुआ है। गंगोत्री में भारी बरसात के बीच गंगा पुरोहित सभा के द्वारा ठंड से ठिठुर रहे यात्रियों के लिए गरम गरम चाय और झँगुरे की खीर का प्रसाद वितरण किया जा रहा है। सभी यात्री रेनकोट और छाते के साथ मां गंगा के दर्शन कर रहे हैं और मंदिर समिति का धन्यवाद कर रहे हैं।

वहीं, बारिश होने से किसानों के चेहरे पर मायूसी छाई हुई है। लगातार मौसम खराब होने के कारण पहाड़ों में इस बार बर्फबारी के साथ साथ ओलावृष्टि सबसे ज्यादा हो रही है। जिसके कारण सेब के बगवानो को काफी नुकसान हुआ है, साथ में गेहूं की खड़ी फसल जो इस समय पकने के कगार पर है उसको भी काफी नुकसान हुआ है। सात सात में आलू की खेती भी पूरी तरह से बर्बाद हो चुकी है।

प्रशासन से सहायता की गुहार

लोग प्रशासन से सहायता की गुहार लगा रहे हैं। बताते चलें कि उत्तराखंड देव भूमि के नाम से जाना जाता है और यहां पर सबसे ज्यादा पर्यटन और आस्था का केंद्र है माना जाता है। हर साल लाखों की संख्या में देश-विदेश के यात्री दर्शन करने आते हैं। इस बार भी 7 लाख से ऊपर यात्री अब तक गंगोत्री धाम पहुंच चुके हैं। पहाड़ी इलाके में वर्षा होने के कारण ठंड में काफी इजाफा हो गया है, जिसके कारण यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जहां जुलाई के महीने लोग टी-शर्ट में घूमते थे वहां आज जॉकेट पहनने को मजबूर है।

मुख्यमंत्री ने की अपील

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चार धाम यात्रा में बदलते मौसम पर श्रद्धालुओ से अपील करते हुए कहा है कि यात्रा मार्ग में बर्फबारी और भारी वर्षा हो रही है, जिसको देखते हुए यात्रियों से अनुरोध है की मौसम की जानकारी प्राप्त करलें और उसके बाद ही यात्रा शुरू करें।सीएम ने आगे कहा कि यदि मौसम की वजह से यात्री परेशान होंगे तो यात्रा का संचालन सरकार करा रही सरकार को भी कहीं ना कहीं परेशानी होगी।

Also Read: Brijbhushan Singh: सांसद बृजभूषण सिंह के समर्थन में हाईकोर्ट अधिवक्ता, बोले- उन पर लगाए गए सारे आरोप निराधार

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox