होम / Rules Made for Ticket Holders in BSP : बसपा में टिकटार्थियों के लिए बना नियम, उम्मीदवारी के लिए देना होगा शपथ पत्र

Rules Made for Ticket Holders in BSP : बसपा में टिकटार्थियों के लिए बना नियम, उम्मीदवारी के लिए देना होगा शपथ पत्र

• LAST UPDATED : December 25, 2021

इंडिया न्यूज, लखनऊ।

Rules Made for Ticket Holders in BSP : यूपी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बसपा ने टिकट को लेकर बड़ा फैसला किया है। पार्टी सुप्रीमो मायावती ने कहा कि चुनाव में पार्टी साफ छवि वाले प्रत्याशियों को टिकट देगी। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा है कि टिकट चाहने वालों से पहले कोई आपराधिक इतिहास नहीं होने का शपथ पत्र लें और प्रत्येक विधानसभा सीट के लिए तीन-तीन नाम सुझाएं। (Rules Made for Ticket Holders in BSP)

मायावती ने कहा कि वे विरोधियों के हथकंड़े को समझे और उससे सावधान रहें। दरअसल पूर्व में पार्टी सिंबल से सांसद-विधायक बनने के बाद कुछ नेताओं पर संगीन आपराधिक मामले सामने आए हैं। उसे देखते हुए ही यह फैसला किया गया है। बताया जा रहा है कि मायावती पिछले चुनाव में बीएसपी के टिकट पर जीते विधायकों के दूसरे दलों में जाने से भी नाराज हैं।

साफ-सुथरी छवि वाले को ही टिकट (Rules Made for Ticket Holders in BSP)

बीएसपी यूपी चुनाव में साफ-सुथरी छवि के प्रत्याशियों को टिकट देगी और टिकट चाहने वालों को शपथ पत्र देना होगा। जिसमें उन्हें इस बात की जानकारी देनी होगी कि उनके खिलाफ कोई गंभीर आपराधिक मामला नही है। ना ही उनके महिला उत्पीड़न, हत्या, अपहरण सहित कोई गंभीर आपराधिक मामला दर्ज है। (Rules Made for Ticket Holders in BSP)

प्रत्याशी को ये बताना होगा कि उसके खिलाफ कोई आपराधिक इतिहास नहीं है और अगर था भी तो वह अपराध से बरी हो गया है। भले मायावती ने अब साफ छवि वाले प्रत्याशियों को टिकट देने का ऐलान कर रही है। वहीं पिछले विधानसभा चुनाव में बीएसपी ने कई बाहुबली नेताओं को टिकट दिए थे।

(Rules Made for Ticket Holders in BSP)

Also Read : BSP Supremo Mayawati Made A Change in Party: बसपा सुप्रीमो मायावती ने किया पार्टी में बड़े बदलाव, कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र के चेहरे बदले

Connect With Us: Twitter Facebook

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox