होम / Maharajganj News : 27 महीने बाद पाकिस्तान के जेल से छूट कर घर आया मछुआरा, गुजरात गया था कमाने

Maharajganj News : 27 महीने बाद पाकिस्तान के जेल से छूट कर घर आया मछुआरा, गुजरात गया था कमाने

• LAST UPDATED : June 16, 2023

India News (इंडिया न्यूज़) Maharajganj News महाराजगंज : उत्तर प्रदेश के महाराजगंज (Maharajganj News) जनपद के रहने वाला व्यक्ति उमेश 27 महीनों से पाकिस्तान की जेल में बंद था। यह आज छूट कर भारत अपने घर वापस आया है।

मछली मारते पहुंच गया पाकिस्तान

दरअसल, बृजमनगंज थाना क्षेत्र के ग्रामसभा बरगाहपुर निवासी उमेश जो काफी गरीब और झोपड़ी में अपना गुजर बसर करने को मजबूर था जिसके बाद वह रोजी रोटी की तलाश में गुजरात कमाने गया था।

जहां पर समुद्र में मछली मारने के दौरान 19 मार्च 2021 को मोटर बोट का पट्टा टूट जाने के कारण मोटर बोट बहते हुए पाकिस्तानी सीमा में चला गया।

दो दिन में एक बार मिलता था खाना

जहां मोटर बोट पर सवार पांच व एक अन्य को पाकिस्तानी नेवी के जवानों ने सभी छह लोगों को पकड़ कर कराची ले गए। उमेश निषाद ने बताया कि सभी लोगों को पुलिस कस्टडी में ले जाकर उनसे कड़ाई से पूछताछ के बाद मलीर जेल में भेज दिया गया।

उमेश ने बताया कि परिवार की याद में समय गुजरने के दौरान उनको यकीन नहीं था कि कभी हम परिवार के बीच पहुंचेगें। पाकिस्तानी जेल में डर के साये में जीवन कट रहा था न खाने का भरोसा था न ही जीने का। परिवार की याद हमेशा सता रही थी।

200 मछुआरों को पाकिस्तान ने रिहा किया

भारत सरकार की पहल से तीन जून को पाकिस्तानी सैनिकों ने 200 मछुआरों को बाघा बार्डर पर बीएसएफ को सुपुर्द किया।

जिसके बाद उमेश जब घर पहुंचा तो परिवार को देख कर आंखों से आंसू छलक पड़े। घर पहुंचते ही परिवार के लोग उसे गले लगा कर भारत सरकार के प्रयास की सराहना करते हुए प्रधानमंत्री को बधाई दी।

उमेश ने बताया कि वह चाहता है कि अपनी बेटी को पढ़ाकर डॉक्टर बनाए और एक मकान बनवा ले जिससे चक्कर में ही वह कमाने के लिए गुजरात गया हुआ था।

Also Read –  लवजिहाद मामले में दो युवक की पिटाई, नाबालिक लड़की को भागने की कोशिश, वीडियो वायरल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox