होम / Kisan Samman Nidhi: किसान सम्मान निधि कार्यक्रम का औधोगिक मंत्री जसवंत सैनी ने किया शुभारंभ

Kisan Samman Nidhi: किसान सम्मान निधि कार्यक्रम का औधोगिक मंत्री जसवंत सैनी ने किया शुभारंभ

• LAST UPDATED : July 27, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Kisan Samman Nidhi:देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को राजस्थान के सीकर में पहुंचकर 250 करोड़ रुपए से अधिक की लागत से बनने वाले 6 एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय, और जोधपुर के तिवरी में एक केंद्रीय विद्यालय के साथ-साथ 5 मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन और 7 मेडिकल कॉलेजों का शिलान्यास किया वही उन्होंने राजस्थान को करीब 3600 करोड रुपए से अधिक की लागत की सौगात देने की घोषणा की वहीं इसी कार्यक्रम को देखते हुए तितावी आईपीएल शुगर मिल की तरफ से एक बैंकट हॉल में हुए कार्यक्रम के दौरान क्षेत्र के किसानों को देश के प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का लाइव प्रसारण किसानों को दिखाया । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत किसानों के खाते में 14 वी क़िस्त हस्तांतरण के शुभ अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन हुआ

किसानों के खाते में भेजे गए 17.500 करोड़ रुपये

जनपद मुजफ्फरनगर के बघरा किसान समृद्धि केंद्र का है जहां पर गुरुवार को किसानों के लिए किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत एक कार्यक्रम का आयोजन हुआ जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में राज्यमंत्री औद्योगिक विकास एवं संसदीय कार्य मंत्री जसवंत सिंह सैनी पहुंचे। उसी के साथ साथ देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों के खाते में 14 वी क़िस्त भेजी, 8.5 करोड़ किसानों के खाते में 17.500 करोड़ रुपये भेजे गए , क्रम में कार्यक्रम के दौरान 1.25 किसान समृद्धि केंद्र को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्र के नाम सौंपा गया उसी के साथ साथ यूरिया गोल्ड सल्फर कोटेड यूरिया का भी शुभारंभ किया जाएगा।

 

वैज्ञानिकों ने किसानों को फसलों के बारे में दी जानकारी

कार्यक्रम के दौरान कई गन्ना मिल अधिकारी कार्यक्रम में मौजूद रहे वैज्ञानिकों ने किसानों को फसलों के बारे में भी जानकारी दी, कार्यक्रम में हजारों की तादाद में किसान मौजूद रहे वही कार्यक्रम के दौरान तितावी आईपीएल शुगर मिल के जीएम लोकेश कुमार व रोहाना आईपीएल शुगर मिल के जीएम कुलदीप कुमार ने अतिथियों को प्रतीक चिन्ह देकर उन्हें सम्मानित किया कार्यक्रम में देहाती रागनी से प्रधानमंत्री के विकास कार्यो व प्रधानमंत्री सहित जनप्रतिनिधियों की जमकर बड़ाई की गई। इस दौरान पूर्व विधायक उमेश मलिक और विवेक बालियान अक्षय ठाकुर प्रमुख सहित सैकड़ों किसान मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें-UP POLITICS : कृषि मंत्री ने I.N.D.I.A. को बताया भ्रष्टाचारियों का जमघट, कहा- गठबंधन बनाकर भारत को कर रहे बदनाम.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox