होम / Shahjahanpur News : नकली चाय पत्ती और नकली गुटखा बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़, संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Shahjahanpur News : नकली चाय पत्ती और नकली गुटखा बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़, संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज

• LAST UPDATED : August 7, 2023

India News (इंडिया न्यूज), Shahjahanpur : शाहजहांपुर में पुलिस और खाद्य सुरक्षा विभाग ने नकली चाय पत्ती और नकली गुटखा बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। दोनों टीमों ने मौके से कई कुंतल ब्रांडेड कंपनियों की नकली चाय और नकली गुटका बरामद किया है। पुलिस ने मौके से फैक्ट्री मालिक को भी गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि नकली गुटका और नकली चाय की पत्ती आसपास के कई जिलों में सप्लाई की जा रही थी। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

बंद पड़ी एक फैक्ट्री में चल रहा था काम

मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी, रवि शर्मा का कहना है कि दरअसल खाद सुरक्षा विभाग को सूचना मिली थी कि चौक कोतवाली क्षेत्र के टोल प्लाजा के पास बंद पड़ी एक फैक्ट्री में नकली चाय की पत्ती और नकली गुटका तैयार किया जा रहा है। जिसके बाद पुलिस की टीम के साथ खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने फैक्ट्री पर छापा मारा, तो वहां मौके से लगभग 4 कुंटल नकली चाय की पत्ती और भारी तादाद में निकली गुटका बरामद हुआ है।

फैक्ट्री का संचालन करने वाले व्यक्ति को किया गया गिरफ्तार

पुलिस ने मौके से जितेंद्र वर्मा नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है जो फैक्ट्री का संचालन कर रहा था। पता चला कि इस फैक्ट्री में नकली चाय की पत्ती की पैकिंग करने का काम लंबे समय से चल रहा था। इसके अलावा नकली गुटका भी बनाया जा रहा था। जिसे आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में सप्लाई किया जाता था। दोनों टीमों को मौके से नकली चाय की पत्ती और नकली गुटका भारी मात्रा में बरामद हुए हैं। फिलहाल टीम का कहना है कि इस मामले में फैक्ट्री संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके विधिक कार्रवाई की जाएगी।

Read more: अपहरणकर्ताओं के चंगुल से नाबालिग को बचाना पड़ोसियों को पड़ा भारी, घटना के पीछे पुलिस की बड़ी लापरवाही

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox