होम / Amethi News : ऑपरेशन दृष्टि के तहत 1174 सीसीटीवी कैमरों से लैस हुआ अमेठी, बनाई गई अलग से मॉनिटरिंग कक्ष

Amethi News : ऑपरेशन दृष्टि के तहत 1174 सीसीटीवी कैमरों से लैस हुआ अमेठी, बनाई गई अलग से मॉनिटरिंग कक्ष

• LAST UPDATED : August 9, 2023

Inida News (इंडिया न्यूज़) Amethi News अमेठी : अमेठी (Amethi News) जनपद के प्रत्येक चौक चौराहे कस्बे और छोटी बड़ी बाजार है सब सीसीटीवी कैमरे से लैश किए जा रहे हैं। सबसे बड़ी बात यह है कि इन कैमरा की मॉनिटरिंग के लिए संबंधित स्थानीय थानों पर अलग से मॉनिटरिंग कक्ष बनाया जा रहा है।

जहां पर 24 घंटे पुलिसकर्मी कैमरों की मॉनिटरिंग करेंगे और कहीं पर भी प्रतिकूल परिस्थितियों ने पर तत्काल पुलिस सहायता के लिए पहुंच जाएगी। सभी कैमरे वाईफाई की सुविधा से खानों के कंट्रोल रूम से जुड़े हुए हैं।

अपराध पर लगेगा लगाम

सभी भीड़भाड़ वाले स्थानो को पुलिस की तीसरी आंख से हमेशा देखा जा रहा है। कहीं ना कहीं इसे अपराधियों के अंदर खौफ का वातावरण उत्पन्न होगा और वह किसी भी प्रकार के आपराधिक गतिविधि से बचेंगे।

इस मामले में जब स्थानीय लोगों से बात की गई तो उन लोगों ने कहा कि अमेठी जनपद के पुलिस अधीक्षक डॉक्टर इलमारन जी के द्वारा यह बहुत ही महत्वपूर्ण एवं सराहनीय कार्य संपन्न कराया जा रहा है । जिससे अपराधों पर लगाम लग सकेगा और आम जनमानस भय मुक्त वातावरण में बाजारों में घूम सकेंगे।

डीजीपी महोदय के द्वारा चलाया जा रहा कार्यक्रम

वही जब छात्राओं से इस बाबत बात की गई तब छात्राओं ने कहा कि विशेष रूप से मनचले और सोहदों द्वारा की जाने वाली ओछी हरकत पर लगाम लगेगी। हम लोग निर्भय रूप से अब चौक चौराहों और बाजारों पर में आवागमन कर सकते हैं।

इस मामले में जब पुलिस अधीक्षक डॉक्टर इलामारन जी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश को पूरी तरह से अपराध मुक्त बनाने के लिए डीजीपी महोदय के द्वारा संपूर्ण उत्तर प्रदेश में 11 जुलाई से ऑपरेशन दृष्टि कार्यक्रम चलाया जा रहा है।

कुल 1174 सीसीटीवी कैमरे लगे

इस कार्यक्रम के अंतर्गत कुछ शासन स्तर से तो कुछ स्थानीय संभ्रांत व्यक्तियों के सहयोग से सभी चौक चौराहों कस्बे और बाजारों को सीसीटीवी कैमरे से लैस किया जा रहा है। इसी के क्रम में अमेठी जनपद में भी भीड़भाड़ वाले स्थानों सभी प्रमुख चौक चौराहों पर स्थानीय लोगों के सहयोग से सीसीटीवी कैमरा लगाया गया है।

अभी तक अमेठी जनपद में कुल 1174 सीसीटीवी कैमरे लगाए जा चुके हैं। ऐसे में पुलिस अधीक्षक महोदय ने मीडिया के माध्यम से आम जनमानस और जिले के संबंध नागरिकों एवं समरथ भगवान लोगों से भी अपील किया है कि आप लोग जन भागीदारी को दृष्टिगत रखते हुए अपने आसपास सीसीटीवी कैमरे लगवाएं जिससे अपराध एवं अपराधियों पर नियंत्रण लगाया जा सके।

Also Read – गांजा तस्कर गिरफ्तार ,10 लाख का माल बरामद, पुलिस कर रही जांच

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox