होम / UP News: प्रदेश में 10 अफसरों को मिलेगा गृहमंत्री सम्मान, गोरखनाथ मंदिर पर हमले की विवेचना करने वाले समेत इन अफसर का नाम भी शामिल

UP News: प्रदेश में 10 अफसरों को मिलेगा गृहमंत्री सम्मान, गोरखनाथ मंदिर पर हमले की विवेचना करने वाले समेत इन अफसर का नाम भी शामिल

• LAST UPDATED : August 14, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), UP News: उत्तर प्रदेश में 10 पुलिस अधिकारियों को गृहमंत्री पदक द्वारा सम्मानित किया जाएगा। यह सम्मान गोरखनाथ मंदिर पर हमला करने वाले आतंकी अहमद मुर्तजा के खिलाफ दर्ज मुकदमे की विवेचना करने वाले अफसर को दिया जाएगा। जिसमें एटीएस के तत्कालीन पुलिस उपाधीक्षक संजय वर्मा और उप निरीक्षक अरविंद कुमार सिंह भी शामिल हैं। बता दें मामले में अदालत ने अहमद मुर्तजा को फांसी की सजा सुनाई थी।

इन्हें गृह मंत्री के पदक से सम्मानित किया जाएगा..

वहीं, स्पेशल डीजी कानून-व्यवस्था के स्टाफ अफसर व एएसपी पूर्णेंदु सिंह को भी गृह मंत्री के पदक से सम्मानित किया जाएगा। एएसपी पूर्णेंदु सिंह ने गोंडा में क्षेत्राधिकारी रहने के दौरान दहेज हत्या मामले पर विवेचना की थी। जिसके बाद अदालत द्वारा अभियुक्त को साढ़े आठ साल की सजा सुनाई गई थी। इसके साथ ही पुलिस उपाधीक्षक संजय कुमार रेड्डी ने बदायूं में तैनाती के दौरान हत्या के मामले की विवेचना करी थी, जिसमें अभियुक्त को फांसी की सजा सुनाई गई थी। रायबरेली में तैनाती के दौरान पुलिस उपाधीक्षक गजेंद्र पाल सिंह ने बलात्कार के बाद हत्या के मामले की विवेचना की थी, जिसमें अभियुक्त को फांसी की सजा हुई थी।

विपिन कुमार सिंह ने हत्या के मामले की विवेचना की

साथ ही निरीक्षक विपिन कुमार सिंह रायबरेली में अपनी तैनाती के दौरान हत्या के मामले की विवेचना की थी, जिसमें बाद कोर्ट द्वारा अभियुक्त को उम्रकैद की सजा हुई थी। सोनभद्र में तैनात निरीक्षक श्याम बहादुर सिंह ने हत्या के मामले की विवेचना की थी, जिसमें अभियुक्त को फांसी की सजा हुई। निरीक्षक योगेंद्र सिंह ने गाजियाबाद में तैनाती के दौरान दुष्कर्म के मामले की विवेचना की थी, जिसमें अभियुक्त को उम्रकैद हुई थी।

वहीं, निरीक्षक पतिराम यादव ने लखनऊ में तैनाती के दौरान बलात्कार के मामले की विवेचना की थी, जिसमें अभियुक्त को उम्रकैद की सजा हुई है। उप निरीक्षक मनोज कुमार ने भदोही में तैनाती के दौरान हत्या और बलात्कार के मामले की विवेचना की थी, जिसमें अभियुक्त को उम्रकैद की सजा हुई थी। इन सभी को भी गृहमंत्री के पदक से सम्मानित किया जाएगा।

Also Read: Lucknow News: CM योगी ने युवाओं का किया आह्वान बोले, हमें यह समझना होगा कि नशा युवाओं की बर्बादी का एक कारण

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox