होम / Unnao News : 151 फीट का तिरंगा लेकर देशभक्ति गीतों पर झूमे नगरवासी, शहीद जवानों की पत्नियों ने उतारी आरती

Unnao News : 151 फीट का तिरंगा लेकर देशभक्ति गीतों पर झूमे नगरवासी, शहीद जवानों की पत्नियों ने उतारी आरती

• LAST UPDATED : August 14, 2023

India News (इंडिया न्यूज़) Unnao News उन्नाव : यह खबर उन्नाव (Unnao News) से है। जहां 15 अगस्त की पूर्व संध्या पर हिन्दू जागरण मंच द्वारा देश के महापुरुषों की झांकी के साथ विशाल 151 फिट की तिरंगा यात्रा निकाली गई। तिरंगा यात्रा में आजादी के नायक भारत माता झांकी आकर्षण का केंद्र रही।

NCC कैडेट्स व स्कूली छात्रों ने बढ़चढ़कर लिया हिस्सा

सीमा पर मां भारती की रक्षा में शहीद हुए अजीत आजाद की पत्नी मीना गौतम, शहीद शशिकांत तिवारी की पत्नी अनीता व शहीद कैलाश यादव की पत्नी किरन ने भारत माता की झांकी की आरती उतारकर तिरंगा यात्रा का शुभारंभ किया ।

युवाओं ने वंदेमातरम व भारत माता की जयघोष किया तो माहौल राष्ट्रभक्तिमय हो गया। यात्रा में NCC कैडेट्स व स्कूली छात्रों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया ।

NCC कैडेट्स का बैंड प्रमुख रूप से तिरंगा यात्रा का नेतृत्व कर रहा था । सदर विधायक पंकज गुप्ता ने ‘हर घर तिरंगा’ अभियान को सफल बनाने की अपील की ।

विमल द्ववेदी ने की अगुवाई

राष्ट्रवाद व समाजिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने वाले हिन्दू जागरण मंच के नेता व तिरंगा यात्रा संयोजक विमल द्ववेदी की अगुवाई में 15 अगस्त की पूर्व संध्या पर 151 फिट की तिरंगा यात्रा निकाली ।

तिरंगा यात्रा शहर के गांधी नगर तिराहा स्वतंत्रता संग्राम सेनानी पंडित विशम्भर दयालु प्रतिमा पर माल्यार्पण कर यात्रा का शुभारंभ किया गया । तिरंगा यात्रा छोटा चौराहा से होते हुए बड़ा चौराहा हरदोई ओवरब्रिज से आवास विकास पहुंची ।

3 किलोमीटर तिरंगा यात्रा का समापन वृन्दावन गार्डेन में हुआ

तिरंगा यात्रा में सदर विधायक पंकज गुप्ता के अलावा कई हिंदूवादी संगठन के लोग शामिल हुए । सदर विधायक पंकज गुप्ता ने आयोजकों को तिरंगा का पटका पहनाकर सम्मानित किया । विधायक ने यात्रा में शामिल होकर युवाओं में जोश भरा । भारत माता की जय, वंदेमातरम के उद्घोष से माहौल राष्ट्रप्रेम से ओतप्रोत रहा ।

यात्रा में शामिल भारत माता की झांकी, महापुरुषों के संदेश देने वाले कट आउट, आकर्षण का केंद्र रहे । यात्रा में शामिल छात्रों, युवाओं , बुजुर्गों का उत्साह देखते ही बन रहा था । 3 किलोमीटर तिरंगा यात्रा का समापन आवास विकास वृन्दावन गार्डेन में हुआ ।

Also Read – Champawat News : दुकान का ताला तोड़ चोरों ने 3.50 लाख रुपए की नकदी पर किया हाथ साफ, पुलिस कर रही जांच

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox