होम / Kanpur News : कानपुर के जेएमडी वर्ल्ड स्कूल में 77 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर उत्सव का आयोजन

Kanpur News : कानपुर के जेएमडी वर्ल्ड स्कूल में 77 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर उत्सव का आयोजन

• LAST UPDATED : August 15, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Kanpur News : कानपुर के जेएमडी वर्ल्ड स्कूल में 77 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर एक उत्कृष्ट उत्सव का आयोजन किया गया। इस दौरान स्कूल कैंपस में चेयरमैन संजीव दीक्षित के द्वारा ध्वजारोहण किया गया। जिसके बाद सभी मौजूद लोगों ने राष्ट्रगान की प्रस्तुति के साथ कार्यक्रम शुरू हुआ।

बच्चों ने किया मार्च पास्ट

स्वतंत्रता दिवस पर स्टूडेंट्स और टीचर बड़ी संख्या में स्कूल कैम्पस में इकट्ठा हुए। देश की आज़ादी का जश्न मानते हुए स्कूल में बच्चों ने मार्च पास्ट किया। जिसके बाद बच्चों के द्वारा ग्रुप गीतों का गान किया गया, साथ ही बच्चो के द्वारा आर्केस्ट्रा पर शानदार प्रोग्राम किया। बच्चों द्वारा देश भक्ति के गीत और गाने पर किए गए प्रोग्राम देखकर वहां मौजूद लोग ने खूब प्रशंसा की। साथ ही साथ स्कूल में मौजूद टीचरों के द्वारा राष्ट्रीय गीत गाया गया।

77 वां स्वतंत्रता दिवस एक लंबे सफर को दर्शाता है

कार्यक्रम के दौरान स्कूल प्रिंसिपल मलिका अरोड़ा ने बच्चों के अंदर देश प्रेम की भावना को विकसित करते हुए कहा कि किस तरह से हमारे बहादुर स्वतन्त्रता सेनानियों ने अपने जीवन, खुशियों और परिवारों का बलिदान दिया। ये 77 वां स्वतंत्रता दिवस हमारे द्वारा किए जा चुके एक लंबे सफर को दर्शाता है। आज के ही दिन हमारे देश के महान स्वतंत्रता सेनानियों ने वर्षों तक संघर्ष करने के बाद देश को अंग्रेजों की गुलामी से आजादी दिलाने में सफलता प्राप्त की। स्कूल कैम्पस में चैयरमैन संजीव दीक्षित, डायरेक्टर चाहत दीक्षित, कॉर्डिनेटर सौमी मिश्रा, आरती चंडोक एवं समस्त टीचर मौजूद रहे।

Read more: Story Of Param Vir Chakra Winner : परमवीर चक्र विजेता योगेंद्र यादव की कहानी उन्हीं की जुबानी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox