होम / UP Weather News : मौसम विभाग ने किया अलर्ट जारी, यूपी में इन जगहों पर 24 घंटों में होगी जोरदार बारिश 

UP Weather News : मौसम विभाग ने किया अलर्ट जारी, यूपी में इन जगहों पर 24 घंटों में होगी जोरदार बारिश 

• LAST UPDATED : August 22, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Arun Kumar Chaturvedi, Lucknow : यूपी में दो दिन से कुछ जिलों में बारिेश हो रही है। अगले 24 घंटों के दौरान मौसम विभाग ने एक बार फिर अलर्ट जारी किया है यूपी के कुछ जिलों में झमाझम बारिश होगी। इस बारिश से किसानों को राहत मिलेगी और साथ ही धान की फसल को फायदा होगा।

इन क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावना

संभल, अमरोहा, बरेली, पीलीभीत, रामपुर, मुरादाबाद और आसपास क्षेत्रों में भारी बारिश होने की संभावना है। बादल गरजने के साथ बिजली गिरने के आसार हैं। लखनऊ मौसम वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश के मुताबिक पूर्वी यूपी से लेकर पश्चिमी यूूपी में भारी से भारी बारिश होगी। धान और बाजरे के साथ स‌ब्जियों की खेती पर असर पड़ेगा।

यूपी के इन जिलों में हल्की बारिश की संभावना

लखनऊ, शाहजहांपुर, बदायूं और बागपत, सीतापुर, बहराइच, बलरामपुर, श्रावस्ती, लखीमपुर खीरी, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, हापुड़, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, में गरज चमक के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है लेकिन बिजली गिरने की आपार संभावना है।

प्रदेश की राजधानी का हाल 

22 अगस्त को पूरे यूपी में जोरदार बारिश होगी। मौसम वैज्ञानिक के अनुसार इस बार कम बारिश की वजह से धान की फसल पर असर पड़ेगा। खासकर सब्जियों की खेती करने वाले किसानों को अधिक असर होगी। राजधानी लखनऊ में मंगलवार को भी बादल छाए रहेंगे हल्की बारिश होने की संभावना है । राजधानी लखनऊ का तापमान न्यूनतम 26 डिग्री के साथ अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

Read more: एटा में नाबालिग छात्रा की गला घोटकर हत्या, खेत में पड़ा मिला शव, जांच में जुटी पुलिस

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox