होम / Chamba Landslide : पहाड़ी से गिरे मलबे में जिंदा दफन हो गया एक चार महीने का बच्चा, एक और शव बरामद

Chamba Landslide : पहाड़ी से गिरे मलबे में जिंदा दफन हो गया एक चार महीने का बच्चा, एक और शव बरामद

• LAST UPDATED : August 22, 2023

India News(इंडिया न्यूज़) Chamba Landslide उत्तराखंड : उत्तराखंड में नई टिहरी के चंबा टैक्सी स्टैंड के ऊपर भूस्खलन हुआ। इस घटना में देर रात एसडीआरएफ ने मलबे से एक और शव बरामद किया है। इस हादसे में एक चार महीने के बच्चे समेत पांच लोगों की जान चली गई है।

इसमें चार लोगों पूनम खंडूरी (30), उनका चार माह का बेटा सारवील और बहन सरस्वती देवी (45) पत्नी विनोद प्रसाद रतूड़ी निवासी ग्राम रिंडोलए प्रकाश (30) पुत्र फूलदास निवासी ग्राम नवागर, सारज्यूला चंबा के शव प्रशासन ने सोमवार शाम को ही बरामद कर लिए थे। एक और शव जो कल देर रात करीब 1 बजे बरामद हुआ।

मृतक की पहचान सोहन सिंह रावत(34) वर्ष पुत्र रुकुम सिंह निवासी बेरगणी गांव थौलधार ब्लॉक के रूप में हुई है। मृतक देहरादून में एक ऑनलाइन कंपनी में डिलीवरी बॉय का काम करता था।

चम्बा नई टिहरी मार्ग पर मलबे को हटाया

प्रशासन की टीम ने देर रात तक भूस्खलन वाले स्थान से पूरी रात मलबा हटाने का काम किया। रात भर मेहनत के बाद टीम ने मलबे को वहा से हटाया। जिसके बाद अब रास्ता दुबारा चालू किया गया है।

चार घर कराए खाली

पहाड़ी से आए सैकङो टन मलबे में दो कार, बाइक और एक स्कूटर दब गईं। वही, वहा बना सुलभ शौचालय भी जमीन में मिल गया। इस मलबे को हटाने में प्रशासन को पूरी रात मेहनत करना पड़ा।

इस मलबे में पांच लोगों की जान चली गई। भूस्खलन को देखते हुए प्रशासन ने सुरक्षा की दृष्टि से थाना के पास के चार घरों को खाली कर उन सभी परिवार वालो को दूसरे सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया।

Also Read – Uttarakhand News : नदी के तेज बहाव में बही कार, बाल – बाल टला हादसा, कई जिलों में बंद रहेंगे स्कूल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox