होम / School Closed: यूपी में खराब मौसम के चलते आज इस जिले में बंद रहेंगे स्कूल, BSA ने जारी किया आदेश

School Closed: यूपी में खराब मौसम के चलते आज इस जिले में बंद रहेंगे स्कूल, BSA ने जारी किया आदेश

• LAST UPDATED : August 24, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), School Closed: बरेली में आज तेज बारिश के चलते कक्षा एक से आठ तक के यूपी बोर्ड, सीबीएसई, आईसीएसई व अन्य सभी बोर्ड से संचालित स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है। वहीं, बीएसए संजय सिंह ने मौसम को देखते हुए सभी ब्लॉक और नगर क्षेत्र के स्कूलों को निर्देश दिए हैं। हालाकि शहर में बृहस्पतिवार को कक्षा एक से आठ तक के वे ही स्कूलों खोले जाएंगे, जिनमें कोई परीक्षा या पूर्व निर्धारित कार्यक्रम है।

एसआर स्कूल में आदेश के बावजूद पढ़ाई

बता दें, बीएसए संजय सिंह ने कक्षा एक से आठ तक के सभी स्कूलों को बृहस्पतिवार को बंद रखने का आदेश दिया है। साथ में उनके द्वारा यह भी कहा गया है कि इसका कड़ाई से अनुपालन हो। बावजूद इसके एसआर इंटरनेशनल स्कूल की ओर से सभी ग्रुप में ऑनलाइन क्लास के माध्यम से पढ़ाई कराने का मैसेज डाल दिया गया है।

वहीं, अभिभावकों का कहना है कि सरकारी आदेश के बाद भी ऑनलाइन पढ़ाई का मेसेज डाला गया है। छुट्टियों में ऐसा अक्सर होता है। एसआर इंटरनेशनल स्कूल की एमडी रूमा गोयल ने बताया कि स्कूल बारिश की वजह से बंद हैं। ऑनलाइन क्लास हो सकती है।

जानें अन्य जिले का हाल-

कन्नौज

गंगा की बाढ़ के चलते उल्टी बहने लगी काली नदी। काली नदी की बाढ़ से हजारों बीघा फसल हुई जलमग्न। लगातार बढ़ते पानी से दहशत में दर्जनों गांवों के ग्रामीण। नरौरा से लगातार पानी छोड़े जाने से बढ़ा संकट। जिले में खतरे के निशान से 87 सेमी ऊपर बह रही गंगा।

मथुरा

मथुरा में तेज बारिश से जगह जगह जलभराव हो गया है। गोवर्धन इलाके में गिरिराज परिक्रमा मार्ग पूरी तरह जलमग्न है। बारिश के पानी में होकर श्रद्धालु भक्त गिरिराज परिक्रमा लगाने को मजबूर है।

आगरा

आगरा ताजनगरी आगरा में 20 घंटे से लगातार हो रही बारिश से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। मूसलाधार बारिश से शहर के हर तरफ जल भराव की स्थिति है ।और लोगों को आने जाने में काफी परेशानी हो रही है। सड़के हो, गली हो या मोहल्ले चारों तरफ ताज नगरी में आपको पानी ही पानी नजर आएगा। बारिश से लोगों को गर्मी से तो राहत मिली है। लेकिन जल भराव होने से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है ।

अलीगढ़

अलीगढ़ में बारिश के चलते पूरा शहर ताल तलैया बन गया है, बारिश के चलते शहर और देहात की बिजली व्यवस्था भी पूरी तरीके से फेल हो गई है, नगर निगम कार्यालय के अलावा शहर की विभिन्न इलाकों में पानी ही पानी रोड़ों पर नजर आ रहा है, इतना ही नहीं कई कॉलोनी में लोगों के घरों में पानी घुस गया है, यानी यह बारिश स्मार्ट सिटी की पोल भी खोल रही है, हालांकि इस बारिश के चलते किसानों के चेहरे पर खुशी जरूर देखने को मिल रही है, क्योंकि ऐसे में धान की फसल को पानी की आवश्यकता है, शहर में जल बराबर की समस्या को देखते हुए नगर आयुक्त अधिकारियों के साथ शहर में जल भराव वाले स्थान का निरीक्षण भी कर रहे हैं।

Also Read: Chandrayaan-3: 23 अगस्त 1966 इतिहास के पन्नों में दर्ज है आज का दिन, जब चांद की कक्षा से धरती की पहली फोटो भेजी गई

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox