होम / UP Politics : सीएम योगी ने कहा – “दगाबाज औरत दगाबाज लोग मोदी जी की राह रोकने के लिए लगा रहे बैरियर, क्या है मामला

UP Politics : सीएम योगी ने कहा – “दगाबाज औरत दगाबाज लोग मोदी जी की राह रोकने के लिए लगा रहे बैरियर, क्या है मामला

• LAST UPDATED : September 3, 2023

India News (इंडिया न्यूज़) UP Politics लखनऊ : प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज गोरखपुर के दिग्विजयनाथ पार्क में पहुचे और उन्होंने करोड़ो की सौगात दी। इस दौरान प्रदेश के केबिनेट मंत्री स्वतन्त्र देव सिंह भी मौजूद रहे ।

इस दौरान सीएम योगी ने विपक्षियो को आड़े हाथो लेकर कहा कि मोदी के राह रोकने को दंगावाज और दगाबाज बैरियर लगा रहे है। इस दौरान 629 करोड़ की लागत से विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया सीएम योगी ने और बड़ी सौगात दी है ।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक तरफ विकास और राष्ट्रवाद का अलख जग रहा है, तो दूसरी तरफ ऐसे लोग भी हैं। जिन्हें गरीबों का विकास व कमजोरों का उत्थान अच्छा नहीं लग रहा है। उन लोगों को नौजवानों को मिल रहा रोजगार, किसानों की खुशहाली अच्छी नहीं लग रही।

समर्थ, सक्षम और सशक्त भारत अच्छा नहीं लग रहा। दंगाबाज और दगाबाज लोग मोदी जी की राह रोकने के लिए बैरियर लगा रहे हैं। जनता को जागरूक रहकर हर बैरियर हटाना है और सबका साथ सबका विकास की भावना से कार्यक्रमों को आगे बढ़ाते रहने के लिए डबल इंजन सरकार को अवसर प्रदान करते रहना होगा।

सीएम योगी ने महंत महंत दिग्विजय नाथ स्मृति पार्क में 629 करोड़ रुपये की लागत वाली जल निगम व लोक निर्माण विभाग की 195 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करने के बाद जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे ।

खुद पहचान के संकट से जूझता था यूपी…

सीएम योगी ने कहा कि देश की आबादी के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के लोगों के सामने 2017 से पूर्व पहचान का संकट था। यह गंभीर संकट भाई भतीजावाद, परिवारवाद, जातिवाद, माफियावाद, भ्रष्टाचारवाद की राजनीति के चलते था। यूपी की जनता ने अब उन लोगों के सामने ही पहचान का संकट खड़ा कर दिया है जिन्होंने यूपी के सामने पहचान का संकट खड़ा किया था।

आरओ से भी शुद्ध पानी उपलब्ध करा रही सरकार, मुख्यमंत्री ने हर घर नल से जल योजना का उल्लेख करते हुए कहा कि यह सिर्फ एक योजना ही नहीं है। प्राचीन काल से ही पानी पिलाने को पुण्य का कार्य माना गया है। हर घर नल से जल योजना में सरकार आरओ से भी शुद्ध पानी उपलब्ध करा रही है। उन्होंने कहा कि योजना के तहत यूपी में आधे से अधिक कार्य सम्पन्न हो चुका है।

बुंदेलखंड में जहां पानी नहीं पहुंचता था। वहां सभी चार हजार गाँवों में व्यवस्था अंतिम चरण में है। पहले यहां ट्रेन से पानी भेजना पड़ता था। महिलाएं पांच किमी दूर से सिर पर गगरी रखकर पानी लाती थीं।

योजना का गोरखपुर के संदर्भ में उल्लेख करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि एक्यूट इनसेफेलाइटिस सिंड्रोम का प्रमुख कारण अशुद्ध पेयजल था। अब एक तरफ इनसेफेलाइटिस का उन्मूलन अंतिम चरण में है तो वहीं हर घर शुद्ध पेयजल पहुंचाने का कार्यक्रम भी तेजी से आगे बढ़ रहा है ।

Also Read – Mirzapur News : डीएम के स्थानांतरण पर रोया पूरा गांव, डीएम ने कहा – “आत्मा का एक टुकड़ा यहीं पर छोड़ कर जाऊंगी”

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox