होम / Became Rich In A Few years : चंद सालों में बन गए अमीर, खुफिया एजेंसियों की नजर, पड़ताल शुरू हुई तो 29 नाम हुए चिन्हित

Became Rich In A Few years : चंद सालों में बन गए अमीर, खुफिया एजेंसियों की नजर, पड़ताल शुरू हुई तो 29 नाम हुए चिन्हित

• LAST UPDATED : January 3, 2022

इंडिया न्यूज, गोरखपुर:

Became Rich In A Few years  अचानक अमीर हुए 29 लोग खुफिया एजेंसियों के रडार पर हैं। इनकी आमदनी का जरिया पता करने के साथ एजेंसी इस बात की भी छानबीन कर रही है कि यह लोग कहीं आपराधिक गतिविधियों में तो लिप्त नहीं हैं। यही नहीं नेपाल सीमा के आसपास निर्मित धार्मिक स्थलों पर भी एजेंसी की नजर है। इन स्थलों की देखरेख करने वालों के साथ इसको होने वाली फंडिंग के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है।


एक एनजीओ संचालक के पास नहीं हिसाब Became Rich In A Few years

आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सक्रिय हुई खुफिया एजेंसियों को जानकारी मिली थी कि पिछले दो से तीन साल में गोरखपुर, देवरिया, कुशीनगर और महराजगंज के कई लोगों ने अकूत संपत्तियां अर्जित की हैं। पड़ताल शुरू हुई तो इसमें 29 नाम चिन्हित हुए।
अब तक की छानबीन में गोरखपुर के एक एनजीओ की भूमिका संदिग्ध मिली जो जिसके संचालक लेनदेन का हिसाब नहीं दे पाए। इस एनजीओ से जुड़े लोग पिछले विधानसभा चुनाव में भी भागीदारी की थी।
इस एनजीओ के खाते में मुंबई के साथ ही देश के कई शहरों से लोगों ने रुपये भेजे हैं। खुफिया एजेंसी एनजीओ के साथ-साथ उन लोगों का भी पता लगा रही है, जिनका नाम सूची में शामिल है। इन लोगों के कारोबार के साथ-साथ उनकी आय और खर्च के बारे में भी सूचनाएं जुटाई जा रही हैं।

तेजी से बढ़ें हैं धार्मिक स्थल Became Rich In A Few years

नेपाल से सटे जिलों में पिछले कुछ सालों में धार्मिक स्थल की संख्या में भी तेजी से इजाफा हुआ है। खुफिया एजेंसी की कई टीमें इसकी जांच कर रही हैं, इन धार्मिक स्थलों के निर्माण के लिए रुपये कहां से आए, किसने बनवाया, कौन संचालित रहा इसकी भी छानबीन की जा रही है।

Read More: Jailed MP Azam Khan : जेल में बंद सांसद आजम खां, रामपुर शहर से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox