होम / Hindu boy adopted Muslim religion : प्रेम प्रसंग के चलते हिंदू लड़के ने अपनाया मुस्लिम धर्म, चार माह पूर्व दोनो लोग घर से हुए थे गायब

Hindu boy adopted Muslim religion : प्रेम प्रसंग के चलते हिंदू लड़के ने अपनाया मुस्लिम धर्म, चार माह पूर्व दोनो लोग घर से हुए थे गायब

• LAST UPDATED : September 5, 2023

India News (इंडिया न्यूज़) Kanpur News कानपुर : धर्मपरिवर्तन का मामला दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। कही जबरन तो कही मर्जी से ऐसा ही एक मामला कानपुर से सामने आया है। जहाँ प्रेम प्रसंग के चलते हिन्दू लड़के ने मुस्लिम धर्म आपने लिया।

क्या है पूरा मामला

दरअसल, यह मामला कानपुर के चौबेपुर थाना क्षेत्र के नाथूपुर गांव का है। जहाँ प्रेम प्रसंग के चलते हिदू लड़के ने मुस्लिम धर्म अपनाया। हिंदू लड़के का काफी दिनो से मुस्लिम लड़की से प्रेम प्रसंग चल रहा था। मौलवी ने रीति रिवाज से मुस्लिम धर्म कबूल करवाया।

परिजनों की सहमति से किया निकाह

बता दे, दोनो नाथूपुर गांव के निवासी है। दोनों तीन साल से एक दूसरे से प्यार करते थे। परिजनों ने बताया कि चार माह पूर्व दोनो लोग घर से गायब हुए थे।
घर लौटे दोनो प्रेमी युगल ने दोनो परिवारों की सहमति के बाद हिंदू लड़के को मुस्लिम धर्म अपना कर निकाह कराया।

धर्म परिवर्तन कर लड़के ने मुस्लिम धर्म कबूल किया। दोनों ने मुस्लिम रीति रिवाज से निकाह किया। दोनों ने पहले ऐसे ही शादी करने की कोशिश की लेकिन लड़की के परिजनों ने इसकी इजाजत नहीं दी।

लड़की के परिजनों ने लड़के से शादी के लिए मना किया तो दोनों घर से भाग गए। फ़ोन पर दोनों के परिजनों ने समझाया और लड़के को धर्म परिवर्तन करने को कहा। जिसके बाद लड़का तैयार हो गया और उसने मुस्लिम घर्म अपना लिया।

Also Read – Etah News : निविदा पेटिका गायब मिलने से सभासदों का हंगामा, कहीं न कहीं चल रहा भ्रष्टाचार

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox