होम / Ayodhya News : एसएसएफ संभालेगी रामलला की सुरक्षा, कमान

Ayodhya News : एसएसएफ संभालेगी रामलला की सुरक्षा, कमान

• LAST UPDATED : September 12, 2023

India News (इंडिया न्यूज), Ayodhya News : भगवान राम लला की विशेष सुरक्षा के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा गठित एसएसएफ जवानों की बटालियन सोमवार की देर शाम अयोध्या पहुंच चुकी है। यह जवान राम जन्मभूमि परिसर में विराजमान रामलला की सुरक्षा करेंगे।  इसके अलावा अयोध्या एयरपोर्ट का संचालन शुरू होने पर अयोध्या एयरपोर्ट पर भी सुरक्षा ड्यूटी में तैनात होंगे।

 एसएसएफ के जवानों का स्वागत

अयोध्या पहुंचने पर क्षेत्राधिकारी अयोध्या ने पुष्प गुच्छ देकर एसएसएफ के जवानों का स्वागत किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा गठित यह विशेष सुरक्षा दस्ता उत्तर प्रदेश पुलिस और पीएसी के चुने हुए जवानों से बना एक दस्ता है। जो अब अयोध्या में रामलाल की सुरक्षा व्यवस्था देखेगा।

280 एसएसएफ के जवान सुरक्षा में तैनात

280 एसएसएफ के जवान का ग्रुप पहले चरण में रामलला की सुरक्षा में तैनात होगा, खास बात ये है कि
भगवान राम की सुरक्षा के लिए लगाए जाने से पहले एसएसएफ के जवानों की एक हफ्ते की स्पेशल ट्रेनिंग होगी। बताते चलें मुख्यमंत्री योगी के निर्देश पर रामलला, अयोध्या काशी और मथुरा के मंदिरों के साथ प्रदेश के हवाई अड्डे की सुरक्षा में तैनात होगी। खास बात ये है कि मुख्यमंत्री के द्वारा गठित की गई स्पेशल फोर्स पहली बार रामलला की सुरक्षा में तैनाती होगी। सबसे पहले यह खास बटालियन राम जन्मभूमि परिसर की सुरक्षा व्यवस्था देखेगी।

सिविल पुलिस के जवानों की एक बड़ी संख्या तैनात

उसके बाद अगले चरण में अयोध्या एयरपोर्ट की सुरक्षा में भी इन्हें तैनात किया जाएगा। बताते चले की राम जन्मभूमि की सुरक्षा में पहले से ही सीआरपीएफ पीएसी और सिविल पुलिस के जवानों की एक बड़ी संख्या तैनात है। इसके अलावा प्राइवेट सिक्योरिटी कंपनी के गार्ड भी रामलला की सुरक्षा में लगे हैं।

यह भी पढ़ें-G20 Summit 2023: ऋषि सुनक ने दिखाई अपने संस्कारों की झलक, घुटनों पर बैठकर की शेख हसीना से बात, यूज़र्स ने दी प्रतिक्रिया

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox