होम / Delhi-dehradun Expressway: देहरादून-दिल्ली एक्सप्रेस-वे का लोनिवी मंत्री सतपाल महाराज ने किया निरीक्षण

Delhi-dehradun Expressway: देहरादून-दिल्ली एक्सप्रेस-वे का लोनिवी मंत्री सतपाल महाराज ने किया निरीक्षण

• LAST UPDATED : September 12, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Delhi-dehradun Expressway: देहरादून-दिल्ली एक्सप्रेस-वे के उत्तराखंड की ओर 3.60 किलोमीटर हिस्से का निर्माण कार्य मार्च 2024 तक पूरा हो जाएगा। एक्सप्रेस-वे के निर्माण के बाद दून-दिल्ली का सफर महज ढाई से तीन घंटे में पूरा हो जाएगा।

समयबद्ध तरीके से काम पूरा करने के दिए आदेश

सोमवार को लोक निर्माण विभाग मंत्री सतपाल महाराज ने आशारोड़ी-डाटकाली में उत्तराखंड हिस्से में निर्माणाधीन एक्सप्रेस-वे का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने प्रोजेक्ट की बारीकियों को समझा और समयबद्ध तरीके से काम पूरा करने के आदेश दिए। महाराज ने कहा, यह पूरा प्रोजेक्ट ईपीसी मोड पर निर्माणाधीन है। गलियारे की कुल लंबाई लगभग 113 किलोमीटर है जो 6 लेन है।

वर्तमान में देहरादून से दिल्ली की दूरी 235 किमी.

प्रोजेक्ट की लागत करीब 11,970 करोड़ रुपये है। इसे न्यूनतम 100 किमी प्रति घंटे की गति के लिए डिजाइन किया गया है। वर्तमान में देहरादून से दिल्ली की दूरी 235 किमी. है, जो कॉरिडोर के निर्माण के बाद घटकर 213 किमी. रह जाएगी। महाराज ने कहा, दिल्ली-सहारनपुर-देहरादून इकोनॉमिक कॉरिडोर के निर्माण से क्षेत्र की अर्थव्यवस्था को बढ़ावा मिलेगा।

उत्तराखंड के पर्यटन उद्योग के लिए यह वरदान 

कहा, खासकर उत्तराखंड के पर्यटन उद्योग के लिए यह वरदान साबित होगा। निरीक्षण के दौरान एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर पंकज मौर्य, इंजीनियर रोहित पंवार, टीम लीडर केके जैन, प्रोजेक्ट मैनेजर मोहन, प्रोजेक्ट वाइस प्रेसिडेंट अतुल कुमार आदि मौजूद रहे।

Read more: Lok Sabha Election 2024: आज से शुरू करेगी लोकसभा स्तर पर बैठकें, वोटरों को साधने उतरेगी BJP

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox