होम / Ayodhya News: राम जन्मभूमि पर खुदाई के समय मिले मंदिर के कुछ अवशेष और मुर्तियां, देखिए तस्वीरें…. 

Ayodhya News: राम जन्मभूमि पर खुदाई के समय मिले मंदिर के कुछ अवशेष और मुर्तियां, देखिए तस्वीरें…. 

• LAST UPDATED : September 13, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Ayodhya News: श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने एक फोटो शेयर कर जानकारी दी है कि राम जन्मभूमि की खुदाई के दौरान मंदिरों के कुछ अवशेष मिले है। जिसमे मुर्तियां और स्तंभ शामिल है। माना यह जा रहा है कि जब राममंदिर बनाने के लिए राम जन्मभूमि के इलाके में खोदाई की गई, तभी ये मूर्तियां और प्राचीन मंदिर के अवशेष जमीन के अंदर से निकले होंगे। इससे पहले भी राम जन्मभूमि पर खोदाई के दौरान इसी तरह की मूर्तियां और मंदिर के अवशेष मिले थे।

रामजन्मभूमि में मिले प्राचीन मंदिर के कुछ अवशेष

अयोध्या में भगवान रामलला का मंदिर बहुत तेजी से बन रहा है। रामलला के मंदिर का भूतल तैयार हो गया है। अब पहली मंजिल पर कार्य हो रहा है। इन सबके बीच राम जन्मभूमि पर प्राचीन मंदिर के और सबूत सामने आए हैं। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने ट्विटर पर जानकारी दी है। इसके साथ ही चंपत राय ने अपने ट्वीटर हैंडल पर एक फोटो शेयर की है। फोटो शेयर कर लिख है कि रामजन्मभूमि पर खुदाई में मिले प्राचीन मंदिर के अवशेष। इसमें अनेकों मूर्तियाँ और स्तंभ शामिल हैं।

चंपत राय ने ट्वीट कर दी जानकारी

 

यह माना जा रहा है कि जब रामलला का मंदिर बनाने के लिए राम जन्मभूमि के इलाके में खोदाई की गई, तभी ये मूर्तियां और प्राचीन मंदिर के अवशेष जमीन के अंदर से निकले होंगे। कुछ समय पहले भी राम जन्मभूमि स्थल पर खोदाई के दौरान इसी तरह की प्राचीन मूर्तियां और मंदिर के अवशेष मिले थे। तब श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की तरफ से जानकारी दी गई थी कि मंदिर परिसर में एक म्यूजियम भी बनाया जाएगा और उसमें इन सभी प्राचीन मूर्तियों और मंदिर के अवशेषों को श्रद्धालुओं के देखने के लिए रखा जाएगा।

Also read: Raid on Azam Khan’s house : आज़म ख़ान के ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा, IT के निशाने पर अल जौहर ट्रस्ट

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox