होम / UP Crime: सिरफिरे आशिक ने नाबालिक लड़की को उतारा मौत के घाट, पहचान छुपाने के लिए किया ये काम, ऐसे हुआ खुलासा

UP Crime: सिरफिरे आशिक ने नाबालिक लड़की को उतारा मौत के घाट, पहचान छुपाने के लिए किया ये काम, ऐसे हुआ खुलासा

• LAST UPDATED : September 13, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), UP Crime: भदोही जिले में बीते 2 सितंबर को लोहे के बक्से में मिली एक नाबालिक लड़की के अधजले शव मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। वाराणसी में 15 साल की नाबालिक लड़की की हत्या करने के बाद मृतका के सिरफिरे आशिक ने लोहे के बक्से में शव रखकर भदोही जिले में 65 किलोमीटर दूर जाकर फेंका था। शव फेकने का दौरान उसने लड़की की पहचान छुपाने के लिए पेट्रोल डालकर उसके चेहरे पर आग लगा दी थी । त्रिकोणीय प्रेम प्रसंग के चलते प्रेमी ने प्रेमिका की निर्मम हत्या की थी।

स्थानीय दुकानदार ने बक्से में शव देखा

भदोही जनपद के गोपीगंज कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत लाला नगर टोल प्लाजा के पास सुनसान इलाके में 2 सितंबर को शाम करीब 5 बजे एक स्थानीय दुकानदार ने बक्से में शव देखा था। मृतिका का चेहरा पूरी तरह जला हुआ था ऐसे में पुलिस के सामने बड़ी चुनौती उसकी पहचान की थी । जहां शव फेंका गया था उसके पास से पुलिस को एक सीसीटीवी फुटेज मिला जिसमें बाइक पर एक युवक बक्से को बांधकर जाते देखा गया इस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने इस जघन्य हत्याकांड का खुलासा किया।

पुलिस जब मामले की जांच पड़ताल में जुटी तो मृतका की पहचान वाराणसी की रहने वाली अनमोल मल्होत्रा के नाम से हुई जांच में पुलिस को पता लगा कि मृतिका का प्रेम संबंध उपेंद्र श्रीवास्तव नाम के एक युवक से है जिसके बाद पुलिस ने युवक को गिरफ्तार किया ।

पार्टी के दौरान हुई थी दोनों की दोस्ती

पूछताछ में पुलिस को पता लगा कि आरोपी उपेंद्र भी वाराणसी का रहने वाला है। उसकी मुलाकात मृतिका से करीब एक वर्ष पहले एक जन्मदिन पार्टी में हुई थी। इसके बाद दोनों की नजदीकियां बढ़ी । मृतिका से मिलने के लिए आरोपी ने महामनापुरी कॉलोनी वाराणसी में एक किराए का कमरा ले रखा था, जहां दोनों लोग अक्सर मिलते थे। इसी दौरान आरोपी को पता लगा कि उसकी प्रेमिका का संबंध उसके पड़ोस के एक लड़के से भी है। जिसके बाद उसने 1 सितंबर को किराए के कमरे में मिलने के लिए प्रेमिका को बुलाया। जहां दूसरे लड़के से प्रेम संबंध की बात को लेकर दोनों में विवाद हुआ। इसी दौरान आरोपी ने प्रेमिका का गला दबाया और उसका सिर जमीन में पटक दिया।

शव को बांधकर घटनास्थल से 65 किलोमीटर दूर भदोही पहुंचा

जिससे उसकी जान चली गई । जिसके बाद उसने नया लोहे का बक्सा खरीदा और लोहे के बक्से में रस्सी व प्लास्टिक की पाइप से शव को बांधकर घटनास्थल से 65 किलोमीटर दूर भदोही पहुंचा। जहां उसने एक सुनसान इलाके में बक्से को खोलकर बाइक के पेट्रोल से लड़की की पहचान छुपाने के लिए उसके चेहरे को आग लगा दी । घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल के साथ पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आपको बता दें कि इस जघन्य हत्याकांड के खुलासे के लिए पुलिस की 35 सदस्य टीम मामले की जांच पड़ताल में जुटी थी। एसपी ने पुलिस टीम को 25 हजार के इनाम से पुरस्कृत किया है।

Also Read: Ram Mandir: रामजन्मभूमि की खुदाई में मिले प्राचीन मंदिर के कई अन्य अवशेष, चंपत राय ने शेयर की तस्वीर

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox