होम / Raid at Azam Khan’s house : इस छापेमारी में आयकर विभाग को मिली बड़ी सफलता, जानिए दस्तावेजों में क्या था खास

Raid at Azam Khan’s house : इस छापेमारी में आयकर विभाग को मिली बड़ी सफलता, जानिए दस्तावेजों में क्या था खास

• LAST UPDATED : September 14, 2023

India News (इंडिया न्यूज़) Raid at Azam Khan’s house रामपुर : गुरुवार को आजम और उनके करीबियों पर यूपी से लेकर एमपी तक इनकम टैक्स ने छापेमारी की। यूपी के रामपुर में आजम के घर पर छापा मारा गया।

इसके अलावा मेरठ, गाजियाबाद, सहारनपुर, सीतापुर, लखनऊ में भी छापेमारी हुई। वहीं, मध्य प्रदेश के विदिशा जिले में पूर्व सपा सांसद के घर पर छापा मारा गया। जौहर ट्रस्ट से जुड़ी कार्रवाई बताई जा रही है।

लैपटॉप और दस्तावेजों से भरे दो बैग ले गई टीम

आईटी की यह छापेमारी मेरठ में आजम खान के करीबी रहे रिटायर इंजीनियर जकीउर रहमान तक भी पहुंची। टीम सेवानिवृत्त इंजीनियर के घर से एक लैपटॉप और दस्तावेजों से भरे दो बैग ले गई।

टीम 8 घंटे से ज्यादा समय तक इंजीनियर के घर के अंदर रही। इस बीच घर का दरवाजा और मुख्य दरवाजा भी बंद रखा गया। घर में किसी को प्रवेश नहीं दिया गया।

बाहर आरएएफ तैनात रही। इस छापेमारी के बाद जब रिटायर इंजीनियर अचानक पूर्व मंत्रियों से नजदीकी के कारण सुर्खियों में आया तो चौंकाने वाली बात सामने आई।

आईटी टीम की हुई काफी खातिरदारी

मेरठ में आजम खान के करीबी के घर पर कार्रवाई के दौरान आईटी टीम की काफी खातिरदारी की गई। लंच में टीम के लिए स्पेशल बिरयानी बनाई गई। टीम को बिरयानी खिलाने का वीडियो भी सामने आया है, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

रिटायर इंजीनियर के दोस्त ने बताया कि आजम खान की पत्नी तंजीम फातिमा और रीता। इंजीनियर की पत्नी, इन दोनों की है पुरानी दोस्ती बताया जा रहा है कि दोनों की पत्नियां एक-दूसरे को प्रयागराज से जानती हैं। अच्छे दोस्त हैं। बताया कि तंजीम से निकाह के बाद आजम खां यहां जकीउर्रहमान के घर आकर रुके थे।

आजम खान और तंजीम की शादी में जकीउर रहमान के परिवार ने काफी सपोर्ट किया था। यही नहीं, सपा सरकार में इंजीनियर रहे जकीउर्रहमान को लंबे समय तक रामपुर में तैनाती दी गई थी। आजम खान का पूरा संरक्षण मिला। इस दौरान उनकी बहन बोलती थीं।

दोस्त के घर से मिले अहम दस्तावेज

बुधवार को मेरठ के भवानीपुरम में रिटायर इंजीनियर जकीउर रहमान के घर पर आईटी की छापेमारी हो रही थी। तभी जकीउर रहमान के रिश्तेदार उनसे मिलने उनके घर आए।

लेकिन घर के बाहर फोर्स देखकर और मोबाइल बंद देखकर वह घबरा गया। बाहर मीडिया से बातचीत में उन्होंने बताया कि वह रिटायर इंजीनियर के दोस्त हैं। उन्होंने बताया कि आजम खान और जकीउर रहमान काफी करीबी हैं।

माना जा रहा है कि छापेमारी के दौरान टीम को इंजीनियर के घर से कुछ अहम दस्तावेज मिले हैं। जिसकी जांच की जाएगी। टीम ने घर के सभी सदस्यों, नौकरों से लेकर किरायेदारों तक से अलग-अलग बातचीत की है। इसकी वीडियोग्राफी कराते हुए बयान भी लिए गए हैं।

सभी 11 ट्रस्टियों के घर हुई छापेमारी

सूत्रों के मुताबिक आजम के जौहर ट्रस्ट के सभी 11 ट्रस्टियों के यहां छापेमारी की गई है। रामपुर के बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने 2019 में आयकर विभाग से शिकायत की थी।

इसमें कहा गया था कि ट्रस्ट को 60 करोड़ रुपये का दान देने वाले लोगों ने खुद कभी आयकर नहीं भरा है। हालांकि, कार्रवाई को लेकर आयकर विभाग की ओर से कोई बयान जारी नहीं किया गया है।

आजम खान पर हुई इनकम टैक्स की इस कार्रवाई पर सियासत शुरू हो गई है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार जितनी कमजोर होगी, विपक्ष पर छापे उतने ही बढ़ेंगे।

इस बीच डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि किसी को डराने की जरूरत नहीं है। जो भी भ्रष्ट होगा वह पकड़ा जायेगा। यदि वह निर्दोष है तो उसे रिहा कर दिया जाएगा।

Also Read –

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox