होम / Lucknow Weather News : यूपी के 40 जिलों में आज भी बारिश होने काअलर्ट, जानें अपने शहर का हाल

Lucknow Weather News : यूपी के 40 जिलों में आज भी बारिश होने काअलर्ट, जानें अपने शहर का हाल

• LAST UPDATED : September 15, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Lucknow Weather News : उत्तर प्रदेश में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के चलते पिछले चार-पांच दिनों से बारिश का सिलसिला जारी है। मंगलवार को भी उत्तर प्रदेश में अनुमान से अधिक बारिश रिकार्ड की गई।

शुक्रवार को मौसम विज्ञान विभाग ने उत्तर प्रदेश के 40 जिलों में गरज चमक के साथ कहीं हल्की व कही भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। बारिश के दौरान कुछ इलाकों में बिजली गिरने की भी चेतावनी जारी की गई है।

जानिए किन इलाकों में चेतावनी

बांदा, चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत रवि दास नगर, जौनपुर, गाजीपुर, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अलीगढ़, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर एवं आसपास इलाकों में मेघ गर्जन एवं वज्रपात होने की संभावना है। बांदा, फतेहपुर, आगरा, इटावा, जालौन, हमीरपुर, झांसी एवं आसपास इलाकों में भारी वर्षा होने की संभावना है।

सामान्य से 30% कम रिकॉर्ड की गई बारिश

गुरुवार को उत्तर प्रदेश में अनुमान बारिश 7.01 मिली मीटर के सापेक्ष 12.4 मिलीमीटर रिकॉर्ड की गई जो की सामान्य से 75% अधिक है पूर्वी उत्तर प्रदेश में अनुमान बारिश 7.6 के सापेक्ष 17.8 मिलीमीटर रिकॉर्ड की गई जो की सामान्य से 135% अधिक है तथा पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अनुमान बारिश 6.4 के सापेक्ष 4.5 मिली मीटर रिकॉर्ड की गई जो की सामान्य से 30% कम है।

आपके शहर का क्या होगा तापमान

लखनऊ राजधानी लखनऊ में गुरुवार को बादलों की आवाजाही रही लेकिन बारिश न होने की वजह से दिनभर उमस भरी गर्मी रही अधिकतम तापमान में बुधवार के मुकाबले चार डिग्री सेल्सियस की वृद्धि दर्ज की गई बुधवार को अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया जो की सामान्य से 2 डिग्री सेल्सियस कम है वहीं न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया जो की सामान्य है ।

मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार राजधानी लखनऊ में शुक्रवार को बादलों की आवाजाही रहेगी। कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है अधिकतम तापमान 32 व न्यूनतम ताप़मान 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

मौसम वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने बताया कि आने वाले दिनों में बारिश का सिलसिला उत्तर प्रदेश में कम होगा। हल्की बारिश जारी रहेगी। वही आइसोलेटेड स्थान पर गरज चमक के साथ भारी बारिश होने तथा बिजली गिरने की भी संभावना है। शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है।

Also Read  – Dehradun News : प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के जन्मदिन को सेवा पखवाड़े के रूप में मनाएगी बीजेपी, जानें खास तथ्य

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox