होम / Mussoorie News: मसूरी के एक होटल में लगी भीषण आग, बाहर खड़े वाहन जलकर खाक, दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची

Mussoorie News: मसूरी के एक होटल में लगी भीषण आग, बाहर खड़े वाहन जलकर खाक, दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची

• LAST UPDATED : September 17, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Sunil Sonkar, Mussoorie News: उत्तराखंड के मसूरी शहर में एक होटल में आग लगने की खबर सामने आई है। कुलड़ी कैमल बैक के होटल रिंक में भीषण आग लगी है। आग लगते ही पूरे इलाके में हड़कंप मच गया और धुएं से पूरा इलाका पट गया। सूचना मिलते ही फायर और पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे। वहीं फायर टीम आग बुझाने में जुटी है। आग की घटना से आसपास दहशत का माहौल है। अभी तक आग से किसी भी प्रकार की जनहानि की खबर नहीं है। उत्तराखंड फायर सर्विस ने बयान जारी करते हुए कहा है कि आग पर नियंत्रण कर लिया है।

सुबह करीब 5 बजे हुआ हादसा

स्थानीय लोगों के अनुसार, होटल में शॉर्ट सर्किट से आग लगी है। सुबह करीब 5 बजे लोगों ने होटल से धुआं और आग की लपटों को देखा। आग से किसी तरह की जनहानि नहीं हुई। फायर ब्रिगेड आग बुझाने में जुटी है। होटल के नीचे सड़क पर खड़े तीन वाहन भी आग की चपेट में आए हैं।

खिड़की तोड़कर दमकल कर्मचारियों ने मालिक को निकाला बाहर

कैमल बैक में सड़क पर खड़े वाहनों के कारण फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को मौके पर ले जाने में मुश्किल हुई। आग बुझाने के लिए स्थानीय लोग भी सहयोग कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि होटल अधिकांश रूप से लकड़ी का बना था। होटल मालिक को खिड़की तोड़कर दमकल कर्मचारियों ने सुरक्षित बाहर निकाल लिया है।

होटल में चल रहा था निर्माण कार्य 

बताया जा रहा है कि होटल में पुन निर्माण का काम चल रहा था। वहीं देर रात को शॉर्ट सर्किट होने से पूरा हादसा हुआ है। होटल पूरी तरीके से जलकर खाक हो चुका है और सड़क किनारे का हिस्सा कभी भी गिर सकता है जिससे सुरक्षा को लेकर पुलिस द्वारा लोगो की आवजाही पर रोक लगा दी गई है।

रिंक है काफी पुराना होटल 

मसूरी व्यापार मंडल के अध्यक्ष रजत अग्रवाल ले कहा है कि रिंक होटल में देर रात को आग लगी थी और आग ने देखते ही देखते भीषण रूप ले लिया। जिससे होटल का काफी भाग जल कर खाक हो गया। वह इस घटना में किसी प्रकार की जनहानि नही हुई है। उन्होने कहा कि सभी विभागों के द्वारा आपस में सामंजस्य बनाकर आग पर काबू पाने की कोशिश की गई। स्थानीय लोगों की माने तो रिंक काफी पुराना होटल है जिसमें अक्सर स्केटिंग के कई प्रतियोगिता आयोजित की जाती थी।

70 के दशक में यहीं किंग कोंग और दारा सिंह के बीच हुई थी कुश्ती आयोजित

यह भारत का सबसे ऐतिहासिक स्केटिंग रिंक माना जाता था। इस रिंक होटल में कुश्ती भी आयोजित की जाती थी, जिसमें 70 के दशक में किंग कोंग और दारा सिंह के बीच में कुश्ती आयोजित हुई थी। जिसको देखने के लिए मसूरी, देहरादून और आसपास के लोग काफी संख्या में आए थे और इस कुश्ती को दारा सिंह ने जीता था।

Read more: Uniform Civil Code: CM धामी बोले- राज्य में जल्द लागू होगी समान नागरिक संहिता, अधिकांश कार्य पूर्ण

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox