होम / Lucknow News: लखनऊ में हापुड़ कांड के विरोध मेंअधिवक्ताओं का प्रदर्शन जारी…

Lucknow News: लखनऊ में हापुड़ कांड के विरोध मेंअधिवक्ताओं का प्रदर्शन जारी…

• LAST UPDATED : September 18, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अधिवक्ताओं का प्रदर्शन जारी है। हापुड़ में वकीलों पर हुए लाठीचार्ज के व‍िरोध में अध‍िवक्‍ताओं की हड़ताल जारी है। अधिवक्ता अपनी मांग को लेकर अडे है। एसपी और जिलाधिकारी को हटाने की मांग कर रहे है। लखनऊ बार एसोसिएशन सेन्‍ट्रल बार एसोस‍िएशन समेत अन्य बार के अधिवक्ता न्यायिक कार्य नहीं करेंगे। पुराना हाईकोर्ट के आस पास भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहेगा।

हापुड़ में 29 अगस्त के दिन अधिवक्ताओं पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में वकीलों ने सोमवार को भी हड़ताल की घोषणा की। अधिवक्ता मांगों को लेकर अड़े हुए हैं। लखनऊ बार एसोसिएशन समेत अन्य बार के अधिवक्ता न्यायिक कार्य नहीं करेंगे।

बार के पदाधिकारी ने बनाई रणनिति

अधिवक्ता बाहर न निकलें इस लिए कई स्थानो पर बैरिकेडिंग की गई। लखनऊ बार के महामंत्री कुलदीप मिश्रा का कहना है कि दोपहर 3 बजे बार एसोसिएशन की बैठक होगी। इसके बाद वह आगे की रणनीति बनाएंगे। 2 दिन पहले बार के पदाधिकारी हापुड़ गए थे। वहां अधिवक्ताओं के साथ बैठक कर रणनीति बनाई थी कि जब तक हापुड़ SP और जिलाधिकारी को नहीं निकाला जाएगा वह काम पर नहीं लौटेंगे।

इसके बाद वह बैठक कर वापस लखनऊ लौट आए थे। लखनऊ बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेश पांडेय, महामंत्री कुलदीप नारायण मिश्र ने बताया कि बार काउंसिल उत्तर प्रदेश की बात वह नहीं मानेंगे। जब तक अधिवक्ताओं की मांगें पूरी नहीं होती वह काम पर नहीं लौटेंगे।

अधिवक्ताओं की मांग

अधिवक्ताओं की प्रमुख मांगों में हापुड़ के डीएम और एसपी को हटाया जाए। अधिवक्ताओं के ऊपर दर्ज फर्जी मुकदमों को वापस लिया जाए। हापुड़ लाठीचार्ज में प्रशासन की ओर से घायल अभिवक्ताओं को मुआवजा दिया जाए। इसके अतिरिक्त अधिवक्ताओं के लिए अधिवक्ता सुरक्षा कानून लागू किया जाए।

Also Read: Barabanki News: बाराबंकी में 2 बजे रात को अचानक भर-भराकर गिरा कच्चा मकान, मलबे…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox