होम / Railway Retiring Rooms : थ्री स्टार होटल के कमरें जैसे होंगे रेलवे के रिटायरिंग रूम

Railway Retiring Rooms : थ्री स्टार होटल के कमरें जैसे होंगे रेलवे के रिटायरिंग रूम

• LAST UPDATED : January 6, 2022

इंडिया न्यूज, वाराणसी:

Railway Retiring Rooms  रेलवे रिटायरिंग रूम के कमरों में अब तीन सितारा होटल जैसी सुविधा मिलेगी। यहां यात्रियों की अपेक्षा के अनुरूप हर सुख संसाधन होंगे। देश के विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर आईआरसीटीसी द्वारा संचालित रिटायरिंग रूम में यह सुविधाएं विकसित की गई है। आईआरसीटीसी ने वाराणसी जंक्शन (कैंट स्टेशन) के कमरे और डोरमेट्री को भी अपने अधीन लेने की योजना बनाई है।


इन स्टेशनों के कमरों को किया जा चुका है हैंड ओवर  Railway Retiring Rooms

गुआहाटी, जयपुर, दिल्ली और मुंबई जैसे शहरों के रेलवे रिटायरिंग रूम पहले ही आईआरसीटीसी को हैंड ओवर किए जा चुके हैं। जहां, यात्रियों को तीन सितारा होटल जैसी सुविधाएं मिलती है। कमरों की आकर्षक सजावट, अटैच बाथरूम और मनमोहक रंगरोगन थकान को दूर कर देता है। पूर्वोत्तर रेलवे के लखनऊ और गोरखपुर स्टेशन पर यह प्रयोग काफी पसंद किया जा रहा है।

वाराणसी के कैंट स्टेशन के लिए मुहिम शुरू  Railway Retiring Rooms

उत्तर रेलवे कैंट स्टेशन स्थित रिटायरिंग रूम की कमान सम्हालने के लिए आईआरसीटीसी कॉपोर्रेट आॅफिस से पत्राचार शुरू हो गया है। जवाब में रेलवे प्रशासन ने भी कैंट स्टेशन के रिटायरिंग रूम मे मौजूदा संसाधन का ब्यौरा उपलब्ध करा दिया। इधर संक्रामण काल के चलते प्रक्रिया धीमी हो गई।

यह कहा आईआरसीटीसी के अधिकारी ने  Railway Retiring Rooms

कैंट स्टेशन के रिटायरिंग रूम को चलाने के लिए उत्तर रेलवे प्रशासन से वार्ता चल रही है। हैंड ओवर होने के बाद उसे तीन सितारा होटल की तरह विकसित किया जाएगा। – अजीत कुमार सिन्हा, मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक, आईआरसीटीसी

Read More: Corona virus: लखनऊ में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई एक हजार के पार, बढ़ी पाबंदियां

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox