होम / Yamuna Expressway will remain closed : 21- 25 सितंबर तक बंद रहेगा यमुना एक्सप्रेस -वे, 11 साल में पहली बार आगरा से ग्रेटर नोएडा आवागमन रहेगा बंद

Yamuna Expressway will remain closed : 21- 25 सितंबर तक बंद रहेगा यमुना एक्सप्रेस -वे, 11 साल में पहली बार आगरा से ग्रेटर नोएडा आवागमन रहेगा बंद

• LAST UPDATED : September 21, 2023

India News (इंडिया न्यूज़) Yamuna Expressway will remain closed ग्रेटर नोएडा : ग्रेटर नोएडा के बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में 22 से 24 सितंबर तक होने वाली मोटोजीपी भारत रेस के मद्देनजर यमुना एक्सप्रेसवे निर्धारित समय के लिए बंद रहेगा। इस दौरान इस मार्ग पर यातायात बंद रहेगा।

तय समय तक एक्सप्रेस-वे बंद रहेगा

11 साल में यह पहली बार है कि एक्सप्रेसवे को किसी कारण से बंद किया गया है। 23 और 24 सितंबर को आगरा से नोएडा आने के लिए लोगों को वैकल्पिक मार्ग नेशनल हाईवे का इस्तेमाल करना होगा। मथुरा और अलीगढ़ से नोएडा की ओर आने वाले वाहन भी यमुना एक्सप्रेसवे का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे।

एक्सप्रेस-वे पर वाहनों का दबाव कम करने का प्रयास

आगरा से नोएडा तक एक्सप्रेसवे दोपहर 12 से शाम 7 बजे तक बंद रहेगा, जबकि मथुरा में दोपहर 2 बजे के बाद एक्सप्रेसवे पर वाहनों को प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। रेस के दौरान एक्सप्रेस-वे पर वाहनों का दबाव कम करने के लिए ड्राइवर शहर के अंदर की सड़कों का भी इस्तेमाल कर सकेंगे।

इसके लिए ट्रैफिक पुलिस की ओर से हर घंटे डायवर्जन किया जाएगा। दौड़ के दौरान यमुना एक्सप्रेस-वे पर भारी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। इसके अलावा आयोजन के दौरान भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा।

21 सितंबर को सुबह 6 बजे से 25 सितंबर की रात 12 बजे तक दिल्ली सीमा से जिले में भारी और मध्यम वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। गौतमबुद्ध नगर में चिल्ला, डीएनडी, कालिंदी कुंज, न्यू अशोक नगर पर यातायात पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा। कोंडली, झुंडपुरा बॉर्डर, परीचौक, नॉलेज पार्क, नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे और यमुना एक्सप्रेसवे।

Also Read – Ayodhya News : राम मंदिर निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक कल से शुरू, जानें किन खास मुद्दों पर…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox