होम / UP Haunted Places: उत्तर प्रदेश की वो भूतिया जगह जहां शाम के बाद जाने पर है रोक, पढ़िए पसीने छुड़ाने वाली कहानी

UP Haunted Places: उत्तर प्रदेश की वो भूतिया जगह जहां शाम के बाद जाने पर है रोक, पढ़िए पसीने छुड़ाने वाली कहानी

• LAST UPDATED : September 23, 2023

India News (इंडिया न्यूज़),UP Haunted Places: आजकल बहुत कम लोग भूत-प्रेत पर विश्वास करते हैं। लेकिन बुरी आत्माएं हम सभी के बीच रहती हैं। वो दूसरी बात है कि ये आत्माएं हमें दिखाई नहीं देतीं। उन लोगों को भूत-प्रेत सबसे ज्यादा परेशान करते हैं जो इन से डरते हैं। दूसरी ओर, विज्ञान भूतों पर विश्वास नहीं करता है। विज्ञान कहता है कि भूत-प्रेत सिर्फ दिमाग की उपज होते हैं। दूसरी ओर, हमारे धर्मग्रंथ कहते हैं कि जो लोग आत्महत्या करते हैं या उनकी अकाल मृत्यु हो जाती है। उनकी आत्माएं भटकती हैं। आइए जानते हैं उत्तर प्रदेश में कहां कहां है भुतया जगहे:

जूता कारखाना फीनिक्स

अगर आप फीनिक्स स्थित नोएडा शू फैक्ट्री के बारे में नहीं जानते हैं तो हम आपको बता दें कि यह जगह यूपी की सबसे डरावनी जगहों में से एक है। दरअसल, सेक्टर 60 के iEnergizer को पहले फीनिक्स शू फैक्ट्री के नाम से जाना जाता था। लेकिन एक दिन इस इमारत में आग लग गई। इस दौरान 300 से ज्यादा बच्चे और महिलाएं जिंदा जल गईं। बाद में इसे Aka iEnergizer द्वारा खरीद लिया गया। आज भी रात के समय यहां से गुजरने वाले लोगों को बुरी आत्माएं परेशान करती हैं।

गंगा बैराज

कानपुर का गंगा बांध सबसे भयानक स्थान माना जाता है। स्थानीय निवासियों के मुताबिक, रात के समय यहां लाल साड़ी पहने एक महिला को देखा गया था। इसके अलावा, यहां से गुजरने वाले लोग जीवित नहीं बचते हैं। इस कारण लोग शाम के समय गंगा बैराज से दूर रहते हैं।

ब्लॉक जीपी

मेरठ में जीपी ब्लॉक का इतिहास बहुत प्रसिद्ध है। यह पूरा ब्लॉक नष्ट हो गया. लोग रात के समय यहां आने से कतराते हैं। क्योंकि यहां शाम ढलते ही भूत साफ तौर पर देखे जा सकते हैं। ये भूत कई बार स्थानीय लोगों का शिकार कर चुके हैं। इसीलिए लोग सूर्यास्त के बाद जीपी ब्लॉक में नहीं आते।

ALSO READ: Atiq Ahmed News: अतीक अहमद की हत्या के बाद गुर्गों पर आई आफत! अतिन जफर को पुलिस ने प्रयागराज से किया गिरफ्तार 

UP Politics: डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने साधा इंडिया गठबंधन पर निशाना, बोले-‘यह गठबंधन दंगाईयों,भृष्टाचरियो व तुष्टिकरण…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox