होम / Varanasi News : कचरा मुक्त भारत कचरा मुक्त घाट का आह्वान करते हुए राजघाट से नमोघाट तक निकाली जागरूकता पदयात्रा

Varanasi News : कचरा मुक्त भारत कचरा मुक्त घाट का आह्वान करते हुए राजघाट से नमोघाट तक निकाली जागरूकता पदयात्रा

• LAST UPDATED : September 26, 2023

India News (इंडिया न्यूज),Varanasi News : उत्तर प्रदेश के वाराणसी  जिले में  स्वच्छता ही सेवा” पखवाड़े के तहत राजघाट पर चलाया जा रहा हैें स्वच्छता अभियान नमामि गंगे और गंगा टास्क फोर्स ने दिया “स्वच्छ नदियां बेहतर कल ” का संदेश जल शक्ति मंत्रालय राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन, भारत सरकार द्वारा देश भर में 15 सितम्बर से दो अक्टूबर तक स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा का आयोजन किया जा रहा है।

इस के तहत आज 26 सितम्बर को नमामि गंगे और 137 सीईटीएफ बीएन (प्रादेशिक सेना) 39 जीआर गंगा टास्क फोर्स ने स्वच्छ नदियां बेहतर कल का संदेश देकर राजघाट पर स्वच्छता और जागरूकता अभियान चलाया ।

कचरा मुक्त भारत कचरा मुक्त घाट

स्वच्छता ही सेवा 2023 का मूल विषय कचरा मुक्त भारत कचरा मुक्त घाट ” का आह्वान करते हुए राजघाट से नमोघाट तक जागरूकता पदयात्रा निकाली गई। ‘अंत्योदय से सर्वोदय’ के ज्वलंत उदाहरण ” स्वच्छ भारत मिशन ” के तहत गंगा तट की स्वच्छता की गई। नागरिकों से स्वच्छता के लिए खुद को समर्पित करने का आग्रह किया गया।

नमामि गंगे काशी क्षेत्र के संयोजक राजेश शुक्ला ने कहा कि इस अभियान का मुख्य उद्देश्य युवाओं और नागरिकों को नदियों के महत्व के बारे में जागरूक करना हैं। नदियों को कचरा मुक्त करना तथा नदियों को स्वच्छ कर इनकी धारा को अविरल बनाये रखना है। ताकि आने वाला कल इन स्वच्छ नदियों/जल स्रोतों से नई पीढ़ी को बेहतर अवसर प्रदान कर सके हम।

ये भी पढ़े

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox